फरवरी में एयरपोर्ट के 15 दिन बंद रहने पर क्या रेलवे अतिरिक्त शताब्दी चला सकता है : हाईकोर्ट

punjabkesari.in Wednesday, Dec 13, 2017 - 07:35 AM (IST)

चंडीगढ़  (बृजेन्द्र): चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर रनवे की अपग्रेडेशन के चलते फरवरी में 15 दिनों के लिए यहां फ्लाइट्स की आवाजाही बंद रहने के चलते पैसेंजर्स को दिल्ली इंटरनैशनल एयरपोर्ट तक जाने में दिक्कत न हो इसके लिए रेलवे अपना योगदान दे सकता है। 


मंगलवार को चंडीगढ़ एयरपोर्ट से जुड़े इंटरनैशनल फ्लाइट्स के मुद्दे पर सुनवाई दौरान हाईकोर्ट ने रेलवे को 20 दिसम्बर के लिए नोटिस जारी करते हुए पूछा है कि क्या वह अतिरिक्त रूप से शताब्दी चलवा सकता है या इसके कोच बढ़ा सकता है। वर्तमान में सोमवार से शनिवार सप्ताह में 6 दिन शताब्दी चंडीगढ़ से दिल्ली चलती है। असिस्टैंट सॉलिसिटर जनरल ऑफ इंडिया चेतन मित्तल ने हाईकोर्ट को जानकारी दी कि एयरपोर्ट पर रनवे अपग्रेडेशन का काम चल रहा है व सैमी लेयर डाली जानी है। 


इस दौरान कोई प्लेन लैंड नहीं कर सकता। यह अवधि 12 से 26 फरवरी तक बताई है। यह लेयर सतह पर पडऩे वाली दरारों को आगे नहीं बढऩे देती। हाईकोर्ट ने भी रनवे अपग्रेडेशन से जुड़ी कार्रवाई को आवश्यक बताते हुए रेलवे को शताब्दी के संबंध में नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। वहीं हाईकोर्ट ने केंद्र से एयरपोर्ट पर रनवे के निर्माण को लेकर 11 जनवरी को स्टेटस रिपोर्ट दायर करने को कहा है। केस की अगली सुनवाई 20 दिसम्बर को होगी। इससे पहले गत 7 दिसम्बर को हाईकोर्ट जज समेत मामले में एमिकस क्यूरी एवं असिस्टैंट सॉलिसिटर जनरल चेतन मित्तल ने एयरपोर्ट का दौरा कर यहां विकास कार्यों का जायजा लिया थार्। 

Punjab Kesari