पंजाब केसरी ग्राऊंड रिपोर्ट: 5 दिन बाद भी 63 इलाकों को कोरंटाइन नहीं कर पाया प्रशासन

punjabkesari.in Monday, Apr 06, 2020 - 11:40 AM (IST)

अमृतसर (नीरज) : कोरोना वॉयरस की चेन तोडऩे के लिए डी.सी. शिवदुलार सिंह ढिल्लों ने महानगर के 63 इलाकों को कोरंटाइन करने के आदेश तो जारी कर दिए पर 5 दिन बाद भी ज्यादातर इलाकों में लोग कोरंटाइन नहीं हो पाए हैं।

जानकारी के अनुसार डी.सी. ने एक अप्रैल के महानगर के कुल 63 इलाके जहां पर सोशल डिस्टैंस नहीं होने का खदशा था। उन इलाकों के निवासियों को कोरंनटाइन करने के आदेश दिए थे, ताकि इन इलाकों में रहने वाले लोग अपने घरों से बाहर न निकल सकें और प्रशासन की तरफ से उनको राशन, दवा व अन्य सुविधाएं पहुंचाने का भी लिखित आदेश था, लेकिन पंजाब केसरी ने जब इन इलाकों का दौरा किया तो कोरंटाइन जैसे कोई हालात नजर नहीं आए।

कोरंटाइन किए जाने वाले इलाकों में शामिल हरीपुरा, गुज्जरपुरा व ढपई जैसे इलाकों में लोग न सिर्फ घरों के बाहर बैठे नजर आए, बल्कि गली-मोहल्लों में घूमते नजर आए, जिनको पुलिस घरों में बैठने की अपील करती रही। जब पुलिस निकल जाती तो लोग फिर से बाहर आ जाते। इतना ही नहीं कुछ धार्मिक व समाजसेवी संस्थाओं की तरफ से तो इन इलाकों में सूखा राशन व लंगर आदि बांटा जा रहा था, लेकिन प्रशासन की तरफ से सरकारी राहत सामग्री अभी तक ज्यादातर इलाकों में नहीं बांटी गई है, सिर्फ छहर्टा के इलाके में लोगों को राशन सामग्री वितरित की गई है। इस संबंध में डी.सी. का कहना है कि इतने बड़े इलाके  को कोरंटाइन करने में समय लगेगा, लेकिन प्रशासन पूरी कोशिश कर रहा है।

Vatika