Video: पंजाब केसरी ग्रुप ने गुरु नगरी में लगवाए 400 ट्री गार्ड

punjabkesari.in Sunday, Nov 17, 2019 - 04:10 PM (IST)

अमृतसर (रमन): पंजाब केसरी ग्रुप नगर निगम के सहयोग से गुरु नगरी में ट्री गार्ड लगवा रहा है। शनिवार को न्यू रियाल्टो चौक पर मेयर कर्मजीत सिंह रिंटू, एडीशनल कमिश्नर संदीप ऋषि व अन्य गण्यमान्य ने पौधारोपण कर ट्री गार्ड लगाने का शुभारंभ किया। ये ट्री गार्ड सारे शहर में फुटपाथों पर लगने वाले पौधों की संभाल के लिए लगाए जाएंगे।

इस दौरान मेयर रिंटू ने पंजाब केसरी ग्रुप के मैनेजिंग डायरैक्टर श्री विजय चोपड़ा, डायरेैक्टर श्री अविनाश चोपड़ा एवं डायरैक्टर श्री अमित चोपड़ा का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इतने बड़े मीडिया ग्रुप ने गुरु नगरी में यह पहल करते हुए पर्यावरण की शुद्धता को लेकर शहर में लगाए जाने वाले पौधों की संभाल के लिए ट्री गार्ड निगम को दिए हैं। ग्रुप की ओर से 3 हजार ट्री गार्ड शहर में लगाने को कहा गया है, जिनमें पहले 400 ट्री गार्ड आ गए हैं जो लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बी.आर.टी.एस. प्रोजैक्ट शुरू होने पर कई पेड़ काटे गए थे। हालांकि निगम द्वारा हजारों पौधे लगाए गए हैं पर इनकी संभाल के लिए ट्री गार्ड जरूरी हैं। मेयर रिंटू ने अन्य संस्थाओं से भी अपील की कि पंजाब केसरी की तरह वह भी साथ दें, जिससे शहर में हरियाली बढ़े।

एडीशनल कमिश्नर संदीप ऋषि ने कहा कि हिंद समाचार ग्रुप की तरह अन्य धार्मिक एवं सामाजिक संस्थाएं भी आगे आएं। आज का वातावरण इतना प्रदूषित हो गया है कि हमें हरियाली की बहुत जरूरत है। इसलिए लोगों को पौधे लगाने चाहिएं ताकि शहर प्रदूषण मुक्त हो सके। इस मौके पर पार्षद प्रदीप कुमार, एक्सीयन संदीप सिंह, सुपरिंटैंडैंट आशीष कुमार, अवधेश गुप्ता, अक्षय कुमार आदि मौजूद थे।

ट्री गार्ड से बचे रहेंगे पौधे
शहर में डिवाइडरों के बीच लगे पौधों को ट्री गार्ड न लगे होने से आवारा जानवर खा जाते थे। हर वर्ष सामाजिक, धार्मिक व अन्य संस्थाओं द्वारा हजारों पौधे तो जरूर लगाए जाते हैं लेकिन उनकी संभाल नहीं हो पाती थी। इसलिए पंजाब केसरी ग्रुप ने पहल करते हुए पौधों की संभाल को ट्री गार्ड लगाने का प्रयास किया है। ट्री गार्ड लगने से पौधों को आवारा जानवर नहीं खा पाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News