स्व. श्रीमति स्वदेश चोपड़ा की पुण्यतिथि पर पंजाब केसरी ने 77 शहरों में लगाए फ्री मैडीकल शिविर

punjabkesari.in Saturday, Jul 07, 2018 - 08:39 PM (IST)

जालंधर: सेवा, स्नेह और सद्भाव की मूर्ति पंजाब केसरी ग्रुप की पूर्व डायरैक्टर सव. श्रीमति स्वदेश चोपड़ा जी चाहे आज शारीरिक तौर पर हमारे बीच मौजूद न हों परन्तु उनके दिए संस्कार, लोगों की मदद की भावना आज भी हम सबके दिलों में जीवित है। इसके अंतर्गत उनकी तीसरी पुण्यतिथि पर 4 राज्य के 77 शहरों में मुफ्त मैडीकल चैकअप कैंप लगाए गए। 

यहां भी लगे शिविर: नाभा, अमृतसर, तरनतारन और फरीदकोट में श्रीमति स्वदेश चोपड़ा जी की तीसरी पुण्यतिथि पर मैडीकल कैंप का आयोजन किया गया और डाक्टरों की तरफ से गरीब लोगों को मुफ्त दवाइयां देकर और उनका चैकअप किया गया। इस मौके हलके के विधायकों, सामाजिक और धार्मिक जथेबंदियों ने भी कैंप में शिरकत की। 

फ्री में दवाइयां भी बांटी: इसी तरह बठिंडा, लुधियाना, नवांशहर, बरनाला और दीनानगर में भी श्रीमति स्वदेश चोपड़ा जी की याद में मुफ़्त मैडीकल कैंप लगाए गए। इनमें दूर दूर से पहुंचे मरीजों को सेहत संबंधी जागरूक करवाया गया और उनका चैकअप करके फ्री दवाइयां बांटी गई। इस मौके कई पुलिस अफसरों ने भी कैंप में शिरकत की। इसी तरह मानसा, रोपड़ और और अन्य शहरों में श्रीमति स्वदेश चोपड़ा जी की पुण्यतिथि के मौके पर कैंपों का आयोजन किया गया डाक्टरों ने बताया कि कैंप में जहां जरूरतमंदों के लिए सेहत सहूलियतों का प्रबंध किया गया, वहीं उनको सेहत के बारे में जागरूक भी करना कैंप का मकसद है। पंजाब केसरी पत्र समूह उस पुण्य आत्मा और सेवा के पुंज को नमन करता है जिसने न सिर्फ खुद दूसरों की मदद के लिए हमेशा हाथ आगे बढ़ाए।

Punjab Kesari