सिसोदिया के दौरे से पहले  एकजुट होने लगे पंजाब आप के नेता

punjabkesari.in Wednesday, May 02, 2018 - 04:31 PM (IST)

चंडीगढ़ः आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी मनीष सिसोदिया के दौरे से पहले पंजाब में आम आदमी पार्टी के नेता एकजुट होने लगे हैं। पार्टी के राष्ट्रीय कन्वीनर अरविंद केजरीवाल के अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांगने के बाद आप नेताओं ने खुलकर केजरीवाल के फैसले को लेकर बगावत कर दी थी। सुखपाल सिंह खैहरा ने स्पष्ट कहा था कि वह केजरीवाल के फैसले की निंदा करते हैं। प्रदेश प्रधान भगवंत मान व उप प्रधान अमन अरोड़ा ने विरोध में इस्तीफा दे दिया था। सिसोदिया 5 मई को पंजाब के दौरे पर आ सकते हैं।

 

विधानसभा चुनाव से पहले सूबे में सरकार बनाने का सपना देखने वाली आम आदमी पार्टी को विधानसभा चुनाव के परिणाम आते ही हकीकत का पता चल गया था। अपनी ही नीतियों को लेकर पंजाब में बड़ा जनाधार खड़ा करने वाली आम  आदमी  पार्टी को चुनाव से पहले अपनी ही कुछ गलत नीतियों के चलते करारी हार का सामना करना पड़ा था। उसके बाद धीरे-धीरे पंजाब से आप का जनाधार खत्म होने लगा और सुच्चा सिंह छोटेपुर, गुरप्रीत घुग्गी जैसे नेताओं के खिलाफ कारवाई करके आप ने अपने जनाधार में खुद ही सेंधमारी करवा ली थी।

 

20 विधायकों के साथ विपक्ष में बैठने वाली आम आदमी एक साल के दौरान नेताओं व खासकर विधायकों की आपसी फूट खत्म ही नहीं करवा पाई। काफी लड़ाई के बाद दिल्ली से कमान पंजाब के नेताओं के हाथ आई थी, लेकिन केजरीवाल की माफी व भगवंत मान के इस्तीफे के चलते दोबारा पंजाब की कमान दिल्ली हाईकमान ने अपने हाथ में ले ली थी।

 

Punjab Kesari