पंजाब में कोरोना मामलों में उछाल के कारण फिर लग सकता लॉकडाउन, कैप्टन ने दिए संकेत

punjabkesari.in Monday, Jun 15, 2020 - 10:49 AM (IST)

जालंधर (धवन, अश्वनी): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि राज्य में पाबंदियों में छूट के बाद कोविड -19 के मामलों में भारी उछाल देखा जा रहा है, जिस कारण फिर लॉकडाउन और पाबंदियों की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड -19 महामारी के प्रसार पर रोक लाने के लिए राष्ट्रीय लॉकडाउन के साथ न सिर्फ़ देश की अर्थव्यवस्था में रुकावट आई है, बल्कि इस के साथ लोगों की आमदनी और बचत भी प्रभावित हुई है।

पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोविड संकट के मद्देनजर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (पी.एम.जी.के.ए.वाई.) का लाभ 6 महीने और बढ़ाने की अपील की है ताकि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (एन.एफ.एस.ए.) के लाभार्थियों को मुफ्त गेहूं और दालों की सुविधा मुहैया करवाई जा सके। यह विस्तार यकीनी बनाएगा कि गरीब और जरूरतमंद भूखे पेट न सोए और गुजारा करने योग्य भी बनाया जा सकेगा।

मुख्यमंत्री ने इस योजना के लाभ का विस्तार करने की ज़रूरत पर ज़ोर देते हुए कहा कि लॉकडाउन को अब करीब 3 महीने पूरे होने जा रहे हैं और लोगों विशेष तौर पर गरीबों की आर्थिक हालत में कोई सुधार नहीं हो रहा है, चाहे दूसरे तरफ़ औद्योगिक गतिविधियों को फिर शुरू भी कर दिया गया है। राज्य में 2.60 लाख औद्योगिक इकाईयों में 2.32 लाख इकाईयों में फिर कामकाज शुरू हो चुका है परन्तु पिछले कुछ महीनों दौरान मजदूरी में कटौती चिंता का विषय बना हुआ है, क्योंकि इस के साथ लोगों की खरीद शक्ति प्रभावित हुई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News