पंजाब के सांसदों ने लोकसभा में शहीद-ए-आजम भगत सिंह को श्रद्धांजलि देने का मामला उठाया

punjabkesari.in Thursday, Mar 22, 2018 - 05:31 PM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाब के सांसदों के उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने आज लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से मुलाकात करके लोकसभा में शहीद-ए-आजम भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव को उनके शहीदी दिवस पर श्रद्धांजलि देने की मांग की है। पंजाब कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ के नेतृत्व में लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात करने गए प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेसी सांसद रवनीत सिंह बिट्टू, सांसद धर्मवीर गांधी, सांसद भगवंत मान तथा अन्य शामिल थे।

दिलचस्प बात यह है कि कांग्रेस के साथ लोकसभा अध्यक्ष से मिलने गए प्रतिनिधिमंडल में ‘आप’ के सांसद भी शामिल हुए। कांग्रेस ने शहीद-ए- आजम भगत सिंह को राष्ट्रीय स्तर पर लोकसभा में श्रद्धांजलि देने का मामला जब उठाया तो इस पर आम आदमी पार्टी के सांसदों ने भी अपनी सहमति जताई। जाखड़ ने कहा कि शहीद-ए-आजम भगत सिंह ने आजादी संघर्ष को एक नई दिशा दी थी तथा देश के आवाम को देशभक्ति के साथ जोड़ा। शहीद भगत सिंह के स्वतंत्रता संग्राम में डाले गए योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है। शहीद-ए-आजम भगत सिंह ने देशभक्ति की जो ज्वाला वर्षों पहले जलाई थी, वह आज भी नौजवानों के दिलों में कायम है।

उन्होंने कहा कि शहीद भगत सिंह हमारे नौजवानों के प्रेरणा स्रोत थे। उनके साथ देश भर के नौजवानों की भावनाएं जुड़ी हुई हैं। इसलिए शहीद भगत सिंह के शहीदी दिवस पर संसद को उन्हें याद करके श्रद्धासुमन अॢपत करने चाहिएं। उन्होंने अन्य सांसदों को भी अपील की कि वह 23 मार्च को शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंचे। सभी सांसदों ने कहा कि शहीद-ए-आजम भगत सिंह को संसद में श्रद्धांजलि देने से एक अच्छा संदेश विश्व भर में जाएगा।

 

Punjab Kesari