एक क्लिक में पढ़ें पंजाब की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Jul 01, 2018 - 02:42 PM (IST)

पंजाब डेस्कः बठिंडा में दिल दहलाने वाली घटना,मां ने किया 5साल के बेटे का कत्ल,भ्रष्टाचार के मामले में फंसे बादलों के करीबी कोलियांवाली। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको पंजाब के हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए पंजाब की अब तक की बड़ी खबरें।

बठिंडा में दिल दहलाने वाली घटना,मां ने किया 5 साल के बेटे का कत्ल
नहाने से मना करने पर एक मां ने अपने बेटे की किरच मारकर हत्या कर दी। घटना बठिंडा के मतिदास नगर की है। जानकारी के अनुसार पहली कक्षा की पढ़ते 5 वर्षीय हरकीरत सिंह को उसकी मां बार-बार नहाने के लिए कह रही थी। बच्चे द्वारा मना करने पर गुस्से में आई मां ने किरच से उस पर वार कर दिए। इससे बच्चे की मौके पर मौत हो गई। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी मां को गिरफ्तार कर लिया है। बच्चे का पिता प्रापर्टी डीलर का काम करता है। 

भ्रष्टाचार के मामले में फंसे बादलों के करीबी कोलियांवाली(Watch video)
श्री मुक्तसर साहिब में बादलों के करीबी अकाली दल के सीनियर नेता दयाल सिंह कोलियांवाली पर विजीलैंस विभाग की तरफ से भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया गया है। जानकारी के अनुसार कोलियांवाली पर आय से अधिक संपति होने के आरोप लगे हैं, जिसके बाद विजीलैंस ने कोलियांवाली के खिलाफ केस दर्ज किया है। दयाल सिंह कोलियांवाली पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के बेहद करीबी माने जाते हैं तथा उनका अकाली दल में काफी अहम स्थान है।

कांग्रेसी नेता को मोटरसाइकिल सवारों ने मारी गोली
कांग्रेसी नेता पर अज्ञात लोगों द्वारा उसके घर के बाहर फायरिंग करने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार गुरदासपुर सदर पुलिस स्टेशन के गांव हयातनगर में कांग्रेसी नेता ओंकार सिंह पर उनके घर के बाहर 2 मोटरसाइकिल सवारों ने गोली चला दी । घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। घायलवस्था में कांग्रेसी नेता को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। यहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

श्री हरिमंदिर साहिब में नतमस्तक हुए हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस
‘मुझे पालकी साहब की सेवा में हिस्सा लेकर ऊर्जामय अनुभव हुआ है। मन व आत्मा पवित्र हुई है। मैंने आज तक इस जैसा कोई स्थान नहीं देखा जहां लाखों लोगों की आमद होने के बावजूद इतनी सफाई हो’। यह शब्द पंजाब एण्ड हरियाणा हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस कृष्णा मुरारी ने अपनी पत्नी रूपम श्रीवास्तव के साथ प्रात:काल श्री हरिमंदिर साहिब में नतमस्तक होने के बाद यात्री बुक में अपने अनुभव दर्ज करते बयान किए।

जहरीले सांप के डंसने से 2 प्रवासी मजदूरों की मौत
गांव प्रेमपुर में किसान की हवेली में गत रात सोए हुए प्रवासी मजदूरों में से 2 को किसी जहरीले कीड़े या किसी जहरीले सांप ने डंस लिया, जिससे उनकी मौत हो गई। मृतकों की पहचान मुन्ना कुमार मंडल (25) पुत्र पहाड़ी मंडल निवासी बिहार और कंनीईया लाल मंडल पुत्र मसारू मंडल निवासी बिहार के रूप में हुई है।

हैरोइन से 125 गुणा तेज नशा ले रहे नशेड़ी, 1 महीने में पंजाब में 19 युवकों की मौत
‘‘उठ वे सोनू अधी रात हो गई, रोटी खादे बिना तू किवें सो गया।’’ यह विलाप जिला तरनतारन के गांव मन्नण में सोनू की मां का था, जिसका 24 वर्षीय नौजवान बेटा नशे की ओवरडोज के कारण मौत की गोद में चला गया। यह अकेला मामला नहीं है। जून माह में ही प्रदेश में 19 युवकों की मौत नशे की ओवरडोज के कारण हो चुकी है। सबसे ज्यादा मौतें जिला तरनतारन में हुई हैं। यहां 1 माह में 7 घरों के चिराग बुझ चुके हैं।

लुधियाना की सीट पर भाजपा लड़ सकती है चुनाव
2019 लोकसभा चुनाव से पहले अकाली-भाजपा प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा सीटों पर कब्जा जमाने के लिए विशेष रणनीति पर काम कर रही है जिसके तहत दोनों पार्टियां उन सीटों की रद्दोबदल करने जा रही हैं, जहां उनकी जीत नहीं हो पा रही है। जहां सिख वोट बैंक ज्यादा है, उस सीट पर अकाली दल को फोकस करने को कहा जा रहा है तो जहां हिंदू वोट बैंक के साथ प्रवासी वोट बैंक ज्यादा है, वहां भाजपा चुनाव लडऩे पर विचार कर रही है। इसमें सबसे हॉट सीट बनी हुई है अमृतसर की।

 

Anjna