एक क्लिक में पढ़ें पंजाब की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Jul 02, 2018 - 02:35 PM (IST)

पंजाब डेस्कः सेहरा लगाकर एक साथ उठी 2 भाइयों की अर्थी, मंजर देख हर आंख थी नम,सो रहे भाइयों पर तेजधार हथियारों से हमला, 1 की मौत। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको पंजाब के हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए पंजाब की अब तक की बड़ी खबरें।

सेहरा लगाकर एक साथ उठी 2 भाइयों की अर्थी, मंजर देख हर आंख थी नम
गढ़शंकर के पास पड़ते गांव वथेड़ी में 2 नौजवान भाइयों की नदी में डूबने से मौत हो गई। मृतकों की पहचान सनी(23) और मोंटी(21) के तौर पर हुई है। जानकारी के अनुसार दोनों भाई रिश्तेदारों के साथ बाबा बाल बरोटी में माथा टेकने के लिए गए थे।इसी दौरान सुबह के समय नदी पर नहाने गए बड़े भाई का पैर फिसल गया और वह नदी में डूब गया।

सो रहे भाइयों पर तेजधार हथियारों से हमला, 1 की मौत
नजदीकी गांव ढींडसा में देर रात तेजधार हथियार बंद हमलावरों ने 2 सगे भाइयों पर हमला कर घायल कर दिया। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जिसमें से एक भाई की सुबह अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गर्इ।

राजनीति से प्रेरित है कोलियांवाली पर कार्रवाईः शिअद
अकाली नेता और जत्थेदार दयाल सिंह कोलियांवाली के घर विजीलैंस के छापे की सूचना पर अकाली नेता उनके घर पहुंच गए। इस दौरान पत्रकार वार्ता के दौरान अकाली नेताओं ने कहा कि कोलियांवाली पर बदला लेने की भावना से मामला दर्ज किया गया है। यह पूरी तरह राजनीति से प्रेरित है। उल्लेखनीय है कि प्रातःकाल कोलियांवाली के घर विजीलैंस के छापे की खबर आई थी। पर  विजीलैंस टीम मौके पर नहीं पहुंची। अब टीम मंगलवार को रेड मारेगी। 

खड़े ट्रक की टक्कर के बाद इनोवा कार को लगी आग, जलकर हुर्इ राख
पटियाला-राजपुरा रोड पर पड़ती बड़ी नदी के पास एक इनोवा कार की सड़क किनारे खड़ें ट्रक के साथ टक्कर हो गई। इस टक्कर में कार को अचानक आग लग गई, जो जलकर पूरी तरह राख हो गई। गनीमत यह रही कि हादसे में इनोवा सवार चालक को लोगों ने बचा लिया। वहीं लोगों की तरफ से फायर ब्रिगेड को सूचित किया गया।  मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड टीम ने आग पर काबू पाया। हादसे में घायल हुए इनोवा सवार चालक को स्थानीय लोगों की तरफ से तुरंत सरकारी राजिंद्रा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 

मुश्किलों में क्रिकेटर हरमनप्रीत,Fake निकली स्नातक डिग्री
भारतीय महिला 20-20 क्रिकेट  की कप्तान तथा अर्जुन अवार्ड से सम्मानित हरमनप्रीत कौर को पंजाब पुलिस उपायुक्त (डी.एस.पी.) की नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है। पुलिस वैरीफिकेशन में उनकी स्नातक की डिग्री फर्जी पाई गई है। पंजाब के मोगा जिले की रहने वाली हरमनप्रीत ने पंजाब पुलिस में 1 मार्च को डी.एस.पी. के तौर पर ज्वाइनिंग की थी। पर पंजाब पुलिस की जांच में उनके प्रमाण पत्र सही नहीं पाए गए थे। इस कारण पंजाब पुलिस ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को पत्र लिखा है कि स्नातक की डिग्री फर्जी पाए जाने के कारण हरमनप्रीत डी.एस.पी. के रूप में नौकरी जारी नहीं रख सकती।

नशा व रेत माफिया को रोकने में पंजाब सरकार नाकाम : मलिक
पंजाब में लगातार बढ़ रहे नशे व रेत माफिया की वजह से प्रदेश में बनी  गंभीर  स्थिति को लेकर भाजपा सांसद एवं प्रदेशाध्यक्ष श्वेत मलिक ने रविवार को केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से विशेष मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने गृह मंत्री को बताया कि पंजाब में कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस पार्टी की मौजूदा सरकार प्रदेश में नशा व रेत माफिया को रोकने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है।

32 अवैध बिल्डिंगें की जांच करने नगर निगम पंहुची विजिलैंस की टीम
शहर में बनी 32 अवैध बिल्डिंगें की जांच करने विजिलैंस की टीम जालंधर नगर निगम पंहुच गई है।टीम अवैध बिल्डिंगों का रिकॉर्ड पहले ही तलब कर चुकी है। इस मामले की जांच इंस्पैक्टर सतपाल सिंह कर रहे हैं। पता चला है कि टीम सदस्यो ने आते ही बिल्डिंग विभाग का रिकार्ड व अवैध बिल्डिंगों की लिस्ट मांगी।


 

 

 

Anjna