एक क्लिक में पढ़ें पंजाब की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Jul 13, 2018 - 04:36 PM (IST)

पंजाब डेस्कः संगरूर में लूट की बड़ी वारदात, कैश वैन पर फायरिंग कर लूटे 5 लाख, पर्यावरण मंत्री की दो-टूक: अब प्रदूषण फैलाया तो होगी कार्रवाई। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको पंजाब के हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए पंजाब की अब तक की बड़ी खबरें।

संगरूर में लूट की बड़ी वारदात, कैश वैन पर फायरिंग कर लूटे 5 लाख
संगरूर के घावदा गांव नज़दीक मोटरसाइकिल सवार लुटेरों ने बैंक की कैश वैन पर फायरिंग करके 5 लाख की लूट की वारदात को अंजाम दिया। फायरिंग दौरान सिक्योरिटी गार्ड को भी गोली लगी, जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया। बताया जा रहा है कि लुटेरे संगरूर से पटियाला की तरफ जा रही वैन का पीछा कर रहे थे और घावदा गांव नेजदीक अचानक उन्होंने वैन पर फायरिंग शुरू कर दी।

पर्यावरण मंत्री की दो-टूक: अब प्रदूषण फैलाया तो होगी कार्रवाई
पंजाब में अब प्रदूषण फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। पंजाब भवन में तंदरुस्त पंजाब मिशन की रिव्यू बैठक  दौरान पर्यावरण मंत्री ओ.पी. सोनी ने दो-टूक शब्दों में निर्देश दिए कि प्रदूषण फैलाने वाले पर सख्त एक्शन लिया जाए। 

वित्त मंत्री को दिए 550वें प्रकाशोत्सव के लिए 200 करोड़ जारी करने के निर्देश
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने राज्य के वित्त मंत्री को श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव को मनाने के लिए किए जाने वाले विकास व आधारभूत ढांचा कार्यों के लिए 100 करोड़ की राशि तुरंत जारी करने के लिए कहा है।

स्कूल के बाहर 3 विद्यार्थियों को पीट-पीट कर किया लहूलुहान (Watch Video)
88 फुट रोड स्थित भाभा हाई स्कूल के बाहर 10 कक्षा के 3 विद्यार्थियों के साथ मारपीट कर उन्हें गंभीर घायल करने के मामले में थाना सदर की पुलिस ने अज्ञात युवकों के विरुद्ध केस दर्ज किया है। घायलों में विशाल कुमार, स्वर्ण सिंह व राहुल कुमार शामिल हैं। 
 

जालंधर: जंडियाला में नौजवान की हत्या कर नहर में फैंकी लाश
जालंधर नजदीक जंडियाला में अज्ञात व्यक्तियों द्वारा 25 वर्षीय युवक की हत्या करने का का मामला सामने आया है। सूत्रों अनुसार अज्ञात व्यक्तियों की तरफ से तेजधार हथियारों के साथ युवक की हत्या कर उसकी लाश को गांव  भारद्धाजीयां नहर में फैंक दिया गया।

फिरोजपुरः भारत-पाक सीमा से 2.7 किलोग्राम हेरोइन जब्त
पंजाब के फिरोजपुर सेक्टर में भारत- पाक सीमा के पास एक खेत से सात पैकेटों में रखी गई 2.77 किलोग्राम हेरोइन और पिस्टल की 50 गोलियां जब्त की हैं। अधिकारियों ने आज कहा कि सीमा सुरक्षा बल और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई के दौरान यह बरामदगी की गई।    

क्या यू.पी. की तर्ज पर पंजाब में भी 50 की आयु पार करने वाले बाबुओं पर गिरेगी गाज ?
 हाल ही में यू.पी. सरकार द्वारा लिए गए एक विवादास्पद फैसले को लेकर प्रदेश के सरकारी तंत्र में भी सुगबुगाहट शुरू हो गई है कि क्या यू.पी. की तर्ज पर पंजाब में भी 50 की आयु पार करने वाले बाबुओं पर गाज गिरेगी? 

Vatika