Punjab Wrap Up: पंजाब के सभी जिलों में दिखा Lockdown का असर वहीं पंजाब सरकार ने पशु मेलों के ई-ऑक्शन को दी मंजूरी,पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरे

punjabkesari.in Sunday, Apr 25, 2021 - 06:49 PM (IST)

 

जालंधर: पंजाब में बढ़ रहे करोना को लेकर रविवार लॉकडाउन लगने का असर आज पूरे पंजाब में देखने को मिला। पंजाब के अलग-अलग शहरों में लॉकडाउन के चलते सन्नाटा छाया रहा और अधिकतर दुकानें भी बंद दिखीं। वहीं इंडस्ट्रियलिस्टों ने सरकार से अपील करते हुए कहा है कि देश की आर्थिक व्यवस्था को मजबूत रखने के लिए सरकारों को उचित कदम उठाने होंगे। लॉकडाऊन कोई समाधान नहीं, इससे इंडस्ट्री डूब जाएगी। वहीं पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने फिर बादल परिवार को आड़े हाथों लिया है उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि यह राहत बादलों के लिए सिर्फ तब तक ही है जब तक एक निष्पक्ष जांच इन्हें बनती सजा तक नहीं ले जाती। अभी छुटकारा नहीं हुआ, सिर्फ कुछ समय और मिला है बस। वहीं रविवार को जालंधर में भयंकर कोरोना ब्लास्ट हुआ है। पहली बार जिले में 650 के करीब लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है जबकि 3 लोगों की मौत हो गई। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

PunjabKesari

 

Sunday Lockdown: पंजाब के सभी जिलों में दिखा असर, सड़कों पर पसरा सन्नाटा (तस्वीरें)

जालंधर: पंजाब में बढ़ रहे करोना को लेकर रविवार लॉकडाउन लगने का असर आज पूरे पंजाब में देखने को मिला। पंजाब के अलग-अलग शहरों में लॉकडाउन के चलते सन्नाटा छाया रहा और अधिकतर दुकानें भी बंद दिखीं। वहीं बाजार भी पूर्ण रूप से बंद रहे। 

पंजाब के इंडस्ट्रियलिस्ट परेशान, कहा- ‘लॉकडाऊन कोई समाधान नहीं, इससे डूब जाएगी इंडस्ट्री’

लुधियाना(गौतम): कोरोना वायरस की दूसरी लहर में संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों और लॉकडाऊन को देखते हुए चालू वित्त वर्ष में जी.डी.पी. ग्रोथ को बढ़ाना मुश्किल हो सकता है। इंडस्ट्रियलिस्टों का मानना है कि कोरोना की दूसरी लहर की लड़ी को तोड़ने के लिए पूरे देश को मिलकर लड़ाई लड़नी पड़ेगी। इसके लिए केन्द्र व राज्य सरकारें इंडस्ट्रियलिस्टों के साथ मिलकर लोगों को बेहतर मैडीकल सुविधाएं उपलब्ध करवाने, टीकाकरण को रफ्तार देकर व लेबर का पलायन रोक कर आर्थिक गतिविधियों को भी आगे बढ़ाएं। इसके साथ ही देश की आर्थिक व्यवस्था को मजबूत रखने के लिए सरकारों को उचित कदम उठाने होंगे। लॉकडाऊन कोई समाधान नहीं, इससे इंडस्ट्री डूब जाएगी। केन्द्र व राज्यों सरकारों को चाहिए कि फैक्टरियों को बंद न कर कोरोना के खिलाफ जंग लड़े। इस समय सरकार को चाहिए कि वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाए, उनके दामों पर काबू रखें।

sidhu tweets on high court s decision

बेअदबी मामले में हाईकोर्ट के फैसले पर सिद्धू ने किया ट्वीट, बादलों के खिलाफ कही बड़ी बात

चंडीगढ़: बेअदबी और गोलीकांड पर हाईकोर्ट के फैसले के बाद पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने फिर बादल परिवार को आड़े हाथों लिया है। सोशल मीडिया पर बोलते हुए सिद्धू ने फिर कहा कि अदालती फैसले का अर्थ यह नहीं है कि बादलों के विरुद्ध कोई सबूत नहीं है। इसका मतलब केवल इतना है कि कोई सबूत पेश नहीं किया गया, क्यों? इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा कि यह राहत बादलों के लिए सिर्फ तब तक ही है जब तक एक निष्पक्ष जांच इन्हें बनती सजा तक नहीं ले जाती। अभी छुटकारा नहीं हुआ, सिर्फ कुछ समय और मिला है बस। आओ इंसाफ के लिए लड़ें।

जालंधर में कोरोना का भयंकर ब्लास्ट, पहली बार इतनी बड़ी संख्या में सामने आए मामले

जालंधर (रत्ता): जिला जालंधर में कोरोना प्रतिदिन अपना कहर दिखा रहा है। जानकारी के अनुसार रविवार को जिले में भयंकर कोरोना ब्लास्ट हुआ है। पहली बार जिले में 650 के करीब लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है जबकि 3 लोगों की मौत हो गई। बता दें कि शनिवार को जिले में 6 लोगों की मौत हुई थी और 544 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। 

punjab s bus operator agitated by captain s decision took this big decision

 

कैप्टन के फैसले से भड़के पंजाब के बस आपरेटर, लिया ये बड़ा फैसला

अमृतसर : कांग्रेस सरकार द्वारा राज्य में महिलाओं के लिए फ्री बस सेवा देने व कोरोना काल में बसों में केवल 50 प्रतिशत सीटों पर सवारियों को बैठाने के हुक्म को लेकर बस आपरेटरों ने रोष जताया है। उन्होंने संयुक्त रूप से सभी बसों की चाबियां कैप्टन अमरिंदर सिंह को सौंपने की बात कही है। बस आपरेटरों द्वारा एक मीटिंग करने के बाद यह फैसला लिया गया है।उन्होंने कहा कि बसों में 50 प्रतिशत सवारियों को बैठाने के बाद बाकी खर्चे तो दूर तेल का खर्च भी पूरा नहीं हो पा रहा है। 

 

विवाहित GF का कत्ल कर काम पर गया आशिक, शाम को वापिस आकर रचा ऐसा ड्रामा

बधनीकलां (बब्बी): विवाहित महिला की हत्या करके उसकी लाश नहर किनारे झाड़ियों में फैंकने के मामले में एस.पी.डी. जगतप्रीत सिंह, डी.एस.पी.डी. जंगजीत सिंह, एस.एच.ओ. कर्मजीत सिंह तथा इंस्पैक्टर तिरलोचन सिंह इंचार्ज सी.आई.ए. स्टाफ मोगा द्वारा बारीकी छानबीन करते 24 घंटों में ही मृतका के प्रेमी सेवक सिंह की निशानदेही पर लाश को खुर्द-बुर्द करने के लिए प्रयोग की गई आल्टो कार तथा बोरियों में उसकी मृतक देह को लपेटकर ले जाया गया था, बरामद कर लिया गया है।

major incident during lockdown gangsters firing on police

लॉकडाउन दौरान बड़ी वारदात, गैंगस्टरों ने नाके पर थाना प्रमुख पर चलाई गोलियां

पठानकोट(राजन आदित्या): आज पठानकोट-अमृतसर हाईवे पर पड़ते बलसुआ अड्डे के पास कोरोना को लेकर राज्य सरकार द्वारा लगाए गए रविवार के लॉकडाउन के चलते सी.आई.ए. स्टाफ प्रमुख नवदीप सिंह ने पुलिस पार्टी सहित नाका लगाया हुआ था। इस दौरान उन्होंने सड़क से गुजर रही एक बिना नंबर आई-20 कार आती देखी, जिसमें तीन युवक सवार थे। थाना प्रमुख नवदीप सिंह ने शक के आधार पर उन्हें रुकने का इशारा किया तो उक्त युवकों में से एक ने शीशा नीचे करके नवदीप सिंह पर गोली चला दी, लेकिन वे बच गए।

पंजाब सरकार ने पशु मेलों के ई-ऑक्शन को दी मंजूरी, महामारी को खुला न्योता

मोहाली: कोरोना वायरस रूपी महामारी के चलते जहाँ पूरा देश इससे लड़ने में लगा है वहीं पंजाब के ग्रामीण विकास और पंचायत विभाग की तरफ से पशु मेलों की ई -ऑक्शन संबंधित शार्ट नीलामी नोटिस अखबारों में निकाला गया है।12 मई 2021 को होने जा रही इस ई -ऑक्शन में हिस्सा लेने के लिए सिक्योरिटी के तौर पर 5 प्रतिशत रकम 3 करोड़ 53 लाख 10 हजार रूपए रखी गई है। जिस से साफ जाहिर होता है कि पंजाब सरकार प्राईवेट पशु ठेकेदारों को लाभ पहुँचाने के लिए जिद पर अड़ी हुई है।

captain government s big decision on iron industries in punjab

 

पंजाब में लोहा उद्योगों पर कैप्टन सरकार का बड़ा फैसला

खन्ना (शाही, कमल): बीते दिन पंजाब सरकार द्वारा फैसला किया गया था कि राज्य में लोहा उद्योग को बंद कर दिया जाएगा ताकि रोलिंग मिलों और फर्नेसों द्वारा प्रयोग की जाने वाली ऑक्सीजन गैस अस्पतालों में कोविड मरीजों के लिए पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध रहे। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने जैसे ही अपने ट्विटर पर यह खबर शेयर की, जिसके बाद राज्य की लोहा नगरी के नाम से जानी जाती मंडी गोबिंगढ़ और खन्ना में हड़कम्प मच गया।

 

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prince

Recommended News

Related News