जब पंजाब पुलिस के बागी हवलदार ने असम में मचाया कोहराम

punjabkesari.in Wednesday, Sep 05, 2018 - 12:31 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस के हवलदार ने असम में एक पुलिस अधिकारी और एक सिपाही को बंदी बनाकर सीनियर अधिकारियों को भगदड़ में डाल दिया । यह घटना 16 अगस्त की है। जानकारी के अनुसार असम में पंजाब पुलिस की रिजर्व और कमांडो बटालियन के पुलिस अधिकारी एन.आर.आई.सी. की सर्वेक्षण मुहिम दौरान ड्यूटी पर तैनात थे।

पंजाब पुलिस की तीसरी कमांडो बटालियन के एक डिप्टी कमांडेट सुरिन्दर सिंह के सुरक्षा गार्ड हवलदार विपन कुमार ने अचानक प्रातःकाल अपने ही डिप्टी कमांडैट और सिपाही मलकीत सिंह को कमरे में बंद बना लिया और खुद असाल्ट लेकर खड़ा हो गया। उसने धमकी दी कि यदि उसे ड्यूटी से फारिंग करके तुरंत पंजाब वापस न भेजा गया तो वह सभी को गोली मार देगा।   

असम के अधिकारियों की तरफ से इस बागी पुलिस कर्मचारी के साथ सुलह-सफाई की कोशिश की गई। असम पुलिस के एक अधिकारी ने इस घटना की पुष्टि करते बताया पुलिस के बंदी अधिकारियों की सुरक्षित रिहाई के लिए गुस्साए पुलिस कर्मचारी की मांगों मानने का भरोसा दिया गया। पंजाब पुलिस के आधिकारियों को सलाह दी गई कि बागी पुलिस मुलाजिम के साथ वापिस चले जाए। पंजाब पुलिस ने उसके खिलाफ बनती कार्रवाई करने की बात कही है। 

swetha