High Alert के बावजूद पुलिस की गाड़ी में कैसे लगाया बम? जांच में जुटी सुरक्षा एजेंसियां

punjabkesari.in Wednesday, Aug 17, 2022 - 10:39 AM (IST)

अमृतसर(संजीव): 75वें स्वतंत्रता दिवस के बाद आज अमृतसर के रंजीत अभिनय क्षेत्र में पंजाब पुलिस के अधिकारी की गाड़ी में मॉम का ईमप्लांट होना कहीं ना कहीं राज्य में हाई अलर्ट के बावजूद पुलिस के बंदोबस्त पर सवालिया निशान खड़े कर रहा है। एक तरफ पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आई एस आई लगातार राज्य में किसी बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है यही कारण है कि पुलिस आज की इस वारदात को आंतकवाद के साथ जोड़कर भी देख रही है। दूसरी और आंतकवाद के समय सब इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह के एक्टिव होने के कारण कट्टरपंथी सिख संगठनों द्वारा कई बार उन्हें पहले भी धमकियां दी जा चुकी हैं। अमृतसर के पाश क्षेत्र रंजीत एवेन्यू में इस तरह गाड़ी में बंब लगाना बड़ी आतंकी साजिश भी हो सकती है।

आंतकवादी घटना से जोड़कर देख रही पुलिस
पंजाब पुलिस आज की इस घटना को आतंकी गतिविधि से जोड़कर भी देख रही है दिलबाग सिंह ने भी यह माना है कि पिछले कुछ समय से उन्हें लगातार धमकियां भी मिल रही थी इन तमाम पहलुओं को देखते हुए पंजाब में फिर से पनप रहे आंतकवाद से भी इनकार नहीं किया जा सकता।

सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुटी
सार्वजनिक स्थल पर खड़ी गाड़ी में विस्फोटक लगाना जहां किसी बड़ी वारदात की ओर इशारा कर रहा है वही इस घटना को देख सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह जांच में जुट गई है। एक तरफ पुलिस इस पर काम कर रही है वहीं दूसरी ओर सुरक्षा एजेंसियों द्वारा हाल ही में सामने आए कुछ गैंगस्टरों व आतंकी गतिविधियों से जुड़े अपराधियों से पूछताछ की जा रही है।

विदेशों में बैठे आतंकियों के हो सकते हैं स्लीपर सेल
सफेद कुर्ते पजामे में आए दो नकाबपोश युवक बीच सड़क पर खड़ी गाड़ी में बम लगाकर फरार हो गए। सीसीटीवी फुटेज को देख जिस तरह से दोनों आकर रुके और उसके बाद चंद मिनटों में विस्फोटक पदार्थ गाड़ी के नीचे लगाने के बाद फरार हो गए इससे साफ लग रहा था कि यह दोनों किसी आतंकी संगठन के स्लीपर सेल भी हो सकते हैं। जिन्हें शहर में दहशत फैलाने की नीयत से बॉम्बे कर उसे पुलिस की गाड़ी को टारगेट करने के लिए कहा गया हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News