हरियाणा में पंजाब पुलिस पर हमला, विपक्षी पार्टियों ने कांग्रेस पर साधा निशाना

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2019 - 07:14 PM (IST)

चंडीगढ़: हरियाणा के डेसु जोधा गांव में छापेमारी करने गई पंजाब पुलिस पर ग्रामीणों द्वारा किए गए हमले को लेकर विपक्षी पार्टियों ने पंजाब सरकार को निशाने पर लिया। भाजपा का आरोप है कि यह घटना दर्शाती है कि राज्य की पुलिस अपराधियों से निपटने में पूरी तरह से विफल रही। भाजपा ने कहा कि इस तरह की घटना से पंजाब पुलिस की छवि पर असर पड़ेगा क्योंकि पंजाब पुलिस को देश भर में सबसे बहादुर पुलिस बल में से एक माना जाता है। 

हरियाणा के सिरसा जिले में पंजाब पुलिस की एक टीम मादक पदार्थ के धंधे से जुड़े एक व्यक्ति को गिरफ्तार करने गई थी लेकिन इस दौरान ग्रामीणों ने पंजाब पुलिस पर हमला कर दिया और दोनों तरफ से गोलीबारी भी हुई। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुग ने कहा, ‘‘यह घटना दिखाती है कि कांग्रेस सरकार में पंजाब पुलिस मादक पदार्थ आपूर्ति करने वाले अपराधियों से प्रभावी तरीके से निपटने में पूरी तरह से विफल रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस को संबंधित आरोपी को गिरफ्तार करने जाने के दौरान पर्याप्त संख्या में पुलिस कर्मी ले जाना चाहिए था। 

उन्होंने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से इस संबंध में एक समिति गठित करने की मांग की है ताकि भविष्य में इस तरह के हमलों से बचने के लिए कदम उठाया जा सके। शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दलजीत सिंह चीमा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार में पूरी पुलिस प्रणाली चरमरा गई है। उन्होंने इस घटना की जांच की मांग की है। आप विधायक अमन अरोड़ा ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने पड़ोसी राज्य हरियाणा के साथ मादक पदार्थ से संबंधित मामलों से निपटने के लिए बेहतर सामंजस्य की मांग की। 
 

Vaneet