पंजाब पुलिस की घिनौनी करतूत,महिला को जीप की छत पर बांधकर गांव में घुमाया

punjabkesari.in Wednesday, Sep 26, 2018 - 03:39 PM (IST)

अमृतसरःगांव शहजादा में एक व्यक्ति को गिरफ्तार करने के लिए की गई छापेमारी में अमृतसर पुलिस का घिनौना चेहरा सामने आया है। गिरफ्तारी में  नाकाम होने पर  पुलिस ने घर की महिला को जीप की छत पर बिठाकर सारे गांव में घुमा कर अपमानित किया।

पीड़ित महिला जसविंद्र कौर पत्नी गुरविंद्र सिंह निवासी शहजादा ने बताया कि 22 सितम्बर को पुलिस उसके पति को जबरदस्ती बिना किसी कसूर के गिरफ्तार करने के लिए आई थी। जब उन्होंने विरोध किया तो पुलिस अधिकारियों ने घर की एक महिला से मारपीट की। इसकी शिकायत पुलिस विभाग के अधिकारियों को लिखित तौर पर दी गई थी। पर गत दिवस दोबारा उक्त क्राइम विभाग की टीम उनके घर में जबरदस्ती आ गई।  

उक्त पुलिस कर्मचारियों की तरफ से उससे मारपीट की गई। घर में कोई सदस्य न मिलने पर वह उसे सरकारी जीप की छत पर जबरदस्ती बिठाकर ले गए और सारे गांव में घुमाया। गांव के लोगों को इकट्ठा होता देख उन्होंने जीप कस्बा चविंडा देवी की तरफ भगा ली। चविंडा देवी बाइपास मोड पर चलती जीप को तेज मोड कर उसे जमीन पर फैंक दिया। इस कारण वह घायल हो गई। उन्होंने बताया कि यह सारी घटना सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद हो चुकी है। इस संबंधी घटना का पता लगने पर डी.एस.पी. मजीठा निर्लेप सिंह और एस.एच.ओ. कत्थूनंगल हरप्रीत सिंह ने परिवार के सदस्यों को विश्वास दिलाया कि घायल महिला की मैडीकल रिपोर्ट आने पर मामला दर्ज किया जाएगा। 

इस संबंधी क्राइम विभाग की टीम के साथ संपर्क करन की कोशिश की गई,परन्तु संपर्क नहीं हो सका। आखिर गांववासियों ने बड़ी संख्या में एकत्रित हो कर रोष प्रकट कर कहा कि पुलिस का यह चेहरा बहुत ही घिनौना है।  महिला को जीप को इस तरह अपमानित करना गलत है। 

swetha