पैडलर के जरिए मैडीकल नशे का बड़ा सप्लायर काबू, 10 लाख से अधिक नशीली गोलियां बरामद

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2019 - 12:45 PM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): बठिंडा पुलिस द्वारा पकड़े गए एक पैडलर से की गई पूछताछ के आधार पर स्पैशल टास्क फोर्स व पंजाब पुलिस की टीम ने मैडीकल नशा सप्लाई करने वाले एक बड़े रैकेट का पर्दाफाश किया है। एस.टी.एफ. ने दावा किया है कि इससे मालवा के बठिंडा-मानसा और इसके साथ ही अमृतसर, जालंधर, फगवाड़ा व होशियारपुर इलाकों में नशीली गोलियां, खासकर ट्रामाडॉल की सप्लाई की चेन टूटेगी। 

एस.टी.एफ. चीफ ए.डी.जी.पी. गुरप्रीत दिओ ने दावा किया कि बङ्क्षठडा पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए पैडलर से करीब 10 लाख नशीली गोलियां मिलने के बाद की गई ज्वाइंट इंटैरोगेशन के बाद लुधियाना में प्लैटिनम हैल्थ केयर के नाम से पिंडी रोड पर होलसेल का काम करने वाले प्रदीप गोयल को पकड़ा गया है। दिओ ने बताया कि बङ्क्षठडा पुलिस द्वारा सुनील कुमार उर्फ सोनू निवासी मौड़ को नशीली गोलियां रखने के आरोप में पकड़ा गया था। उसकी कार से 1,56,000 गोलियां बरामद हुई थीं। उससे पूछताछ की तो खुलासा हुआ कि उसने मौड़ मंडी के बाहरवार मेन रोड पर एक गोदाम में भी अपना माल छुपाया हुआ है।

जांच करने पर वहां से 9 लाख गोलियां और बरामद हुईं, जिसके बाद दोबारा सोनू से पूछताछ करके उससे यह पता लगाया गया कि वे नशीली गोलियां उसने कहां से ली हैं। कुल बरामद 10,67,800 गोलियों में से 9,11,400 गोलियां ट्रामाडॉल की हैं। पूछताछ में पता चला कि नशीली गोलियों की सप्लाई का किंगपिन लुधियाना के करनैल सिंह नगर का रहने वाला प्रदीप गोयल है। प्रदीप गोयल प्लैटिनम हैल्थकेयर के नाम से होलसेल मैडीसिन का काम करता है। उसके पास से 20,500 गोलियां बरामद की गईं और प्राथमिक जांच में पता चला है कि उसने पिछले 10 माह के दौरान राज्य के विभिन्न हिस्सों में 70 लाख गोलियां सप्लाई की हैं। ए.डी.जी.पी. ने कहा कि प्रदीप गोयल को गिरफ्तार करके उन दुकानों की जांच करवाई जा रही है जहां-जहां उसने सप्लाई दी थी। इन गोलियों की अनुमानित कीमत साढ़े 3 करोड़ के आसपास बनती है। 

Vatika