DSP के भाई-भाभी 5 करोड़ की हैरोइन सहित गिरफ्तार, जीते थे लग्जरी लाइफ

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2019 - 08:32 PM (IST)

लुधियाना(अनिल): स्पैशल टास्क फोर्स की लुधियाना टीम ने बीती रात एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए पंजाब पुलिस के डी.एस.पी. के छोटे भाई और भाभी सहित तीन नशा तस्करों को 5 करोड़ रूपए की हैरोइन की खेप के साथ गिरफ्तार किय है। जिस सबंधी आज एस.टी.एफ. के ए.आई.जी. सनेहदीप शर्मा व डी.एस.पी. सुरिन्दर कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि एस.टी.एफ. के लुधियाना फिरोजपुर रेंज के इंचार्ज हरबंस सिंह रहिल को मुखबिर खास ने सूचना दी कि एक व्यक्ति व महिला अमृतसर से हैरोइन की खेप लेकर भाई रणधीर सिंह नगर में आए हैं जिस के बाद पुलिस पार्टी ने तुरंत कारवाई करते हुए मौके पर छापामारी की गई।

यहां पर एस.टी.एफ. की टीम ने मौके पर 2 कारों को तलाशी के लिए रोका गया। जिस में पुलिस ने 2 व्यक्तियों व एक महिला के पास से 1 किलो 52 ग्राम हैरोइन की खेप बरामद की गई। हैरोइन के साथ उक्त लोगों से एक लाख 2 हजार रूपए की ड्रग्स मनी, एक इलैक्ट्रॉनिक कांटा, 100 खाली लिफाफे बरामद किए गए। जिस के बाद पुलिस ने तीनों नशा तस्करों को गिरफ्तार करके उनकी पहचान डी.एस.पी. के भाई हरप्रीत सिंह नैटी (49) पुत्र अमरजीत सिंह, डी.एस.पी. की भाभी सर्बजीत कौर (35) पत्नी हरप्रती सिंह नैटी वासी माडल टाऊन व दरबारा सिंह बिल्ला (35) पुत्र जोगिन्दर सिंह वासी बी.आर.एस. नगर जे ब्लाक लुधियाना के रूप में की गई। जिस के बाद दरबारा सिंह की निशान देही पर उस के घर के बाहर बड़ी एक अन्य कार की तलाशी ली गई। जिसमें 5 ग्राम हैरोइन, 20 मोबाइल फोन, 10 घडिय़ां और बरामद की गई पुलिस ने तीनों नशा तस्करों को गिरफ्तार करके मोहाली एस.टी.एफ. पुलिस थाने में एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामला दर्ज करके आगे की कारवाई शुरू कर दी गई है।

तीनों आरोपियों पर नशा तस्करी के एक दर्जन मामले दर्जं
इंचार्ज हरबंस सिंह रहिल ने बताया कि पकड़े गए आरोपी पिछले 7-8 साल से नशा बेचने का काम मिल कर रहे हैं। तीनों आरोपियों पर पहले से ही एक दर्जन के करीब नशा तस्करी के मामले लुधियाना व अन्य जिलों में दर्ज हैं जो उस वक्त जमानत पर बाहर आए हुए हैं। आरोपी हैरोइन की खेप अमृतसर से नशा तस्कर मुनीष व पहलवान नामक व्यक्ति से थोक के भाव में सस्ते रेट में खरीद कर लाए थे। जिन्होंने लुधियाना में अपने ग्राहकों को परचूून में मंहगे दाम में नशे को सप्लाई करने जाना था कि रास्ते में ही पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। जिसमें दरबारा सिंह व हरप्रीत सिंह दोनों खुद भी नशा करने के आदी हैं।

नशे की कमाई से बनाई करोड़ों की जायदाद
ए.आई.जी. सनेहदीप शर्मा ने बताया कि तीनों आरोपी लंबे समय से नशे का कारोबार कर रहे हैं। जिन्होंने नशे की कमाई से लुधियाना व आसपास करोड़ों रूपए की चल-अचल जायदाद बना रखी है। तीनों आरोपी नशे की सप्लाई के लिए लग्जरी कारों का इस्तेमाल करते थे। जो अपने ग्राहकों को प्लास्टिक के लिफाफों में हैरोइन भर कर देने जाते थे। जिन नशा करने वाले लोगों के पास पैसे की कमी होती थी उनसे मोबाइल फोन, गहने, घडिय़ां व अन्य कीमती सामान लेकर उन्होने नशे की खेप दे देते थे।

स्पैशल टास्क फोर्स के कार्य की हर तरफ प्रसंशा
गौरतलब है कि स्पैशल टास्क फोर्स की टीम ने पिछले कई महीनों में नशे की बड़ी-बड़ी खेप को पकड़ा है। परंतु उसके साथ एस.टी.एफ. द्वारा करीब आधी दर्जन के करीब पुलिस कर्मचारियों को भी नशे के साथ गिरफ्तार किया जा चुका है और आज डी.एस.पी. के भाई भाभी को गिरफ्तार करने के बाद एस.टी.एफ. की हर तरफ प्रशंसा हो रही है। क्योंकि एस.टी.एफ. ने नशे के कारोबार करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं है चाहे व पुलिस कर्मी हो या पुलिस कर्मी का रिश्तेदार हो प्रत्येक नशा तस्कर को जेल की सलाखों के पीछे भेजा है। जिस कारण जनता में अब पुलिस प्रति विश्वास बनता जा रहा है।

Vaneet