हिंसक वारदातें पंजाब में और Active Delhi Police, सामने आए पंजाब पुलिस के फेलियर

punjabkesari.in Friday, Nov 11, 2022 - 03:11 PM (IST)

पंजाब डेस्कः पंजाब भर में लगातार हो रही हुई हिंसक घटनाओं ने राज्य की क़ानून व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए है। राज्य में सरेबाजार हो रही हत्याओं के कातिलों को पकड़ने के लिए पंजाब पुलिस बड़े-बड़े दावें तो करती है लेकिन दिल्ली पुलिस आरोपियों को पकड़ने में कामयाबी हासिल कर लेती है। लगातार हो रही घटनाओं से ऐसे लग रहा है कि पंजाब पुलिस कुंभकर्णी नींद ले रही है । 

दरअसल, गत दिवस कोटकपूर में डेरा प्रेमी  प्रदीप के हत्याकांड में शामिल 3 आरोपियों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है।  दिल्ली पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस ने पटियाला के गांव बख्शीवाला में रेड करके तीनों को गिरफ्तार किया, जिनकी पहचान जीतू, मनीष और मोहित के रूप में हुई है। मिली जानकारी के अनुसार तीनों शूटर हरियाणा के रहने वाले बताए जा रहे हैं। ऐसे में पंजाब में बैठी पुलिस को भनक तक नहीं लगी और दिल्ली से आई पुलिस इतनी बड़ी वारदात को सुलझाने में सफल रही। 

इससे पहले भोगपुर के चक झंडू गांव में देखने को मिला, जहां 5 गैंगस्टरों को दिल्ली पुलिस ने पंजाब आकर गिरफ्तार किया। ऐसे में पंजाब और जालंधर पुलिस का बड़ा फेलियर सामने आया था। 340 किलो.मीटर का सफर तय करके दिल्ली पुलिस ने जालंधर के गांव में रेड की और इस दरमियान जालंधर और पंजाब पुलिस सो रही थी। जब पंजाब पुलिस को इस बात की भनक लगी तो दिल्ली पुलिस के साथ सांझा ऑपरेशन के तहत गन्ने के खेत में हथियारों सहित 5 गैंगस्टरों को गिरफ्तार किया। 

वहीं सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस का फरार आरोपी गैंगस्टर दीपक टीनू भी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के हत्थे चढ़ा था। टीनू को राजस्थान से गिरफ्तार किया गया था। बता दें कि टीनू 1 अक्टूबर को मानसा  के सी.आई.ए इंचार्ज प्रितपाल के सरकारी आवास से फरार हुआ था।  वहीं मशहूर गायक शुभदीप सिंह उर्फ सिद्धू मूसेवाला की हत्या  में शामिल सभी गैंगस्टरों को दिल्ली पुलिस पकड़ने में सफल रही है जबकि पंजाब के मानसा में हुई घटना के बावजूद पंजाब पुलिस के हाथ खाली रहे।

Content Writer

Vatika