पंजाब के Most Wanted Gangster ने बढ़ाई पुलिस की चिंता, खड़े किए ये सवाल

punjabkesari.in Tuesday, Jan 31, 2023 - 11:47 AM (IST)

लुधियाना: राज्य में संगीन आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने के बाद कानून से बचने के लिए अंडर ग्राऊंड चल रहे पंजाब के मोस्ट वांटेड गैंगस्टर किन एजैंसियों के निरंतर सम्पर्क में हैं। इस सवाल का जवाब राज्य सरकार और खासकर पंजाब पुलिस के लिए चिंता का विषय बन चुका है। इसका पता लगाना राज्य की कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए बेहद जरूरी है।

बता दें कि पंजाब के कई मोस्ट वांटेड गैंगस्टर हत्या, हत्या का प्रयास, फिरौती, अपहरण सहित अन्य संगीन आपराधिक वारदातों को अंजाम देने के बावजूद कानून के शिकंजे से बाहर हैं। इन अपराधियों का ‘आजाद’ होना सबसे ज्यादा चिंता का विषय है। हालांकि पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद पंजाब पुलिस ने दिल्ली स्पैशल सेल सहित अन्य राज्यों की पुलिस की मदद से दर्जनों छोटे बड़े गैंगस्टरों या उनके गुर्गों को पकड़ने में सफलता हासिल की थी।

बावजूद इसके मूसेवाला की हत्या के मुख्य साजिशकर्त्ता और लारैंस बिश्नोई गैंग को विदेश से बैठ कर संचालित करने वाला गोल्डी बराड़ हो या फिर पिछले कुछ समय में पंजाब में कई हत्याओं को अंजाम दिलवाने में अहम भूमिका निभाने वाला लंडा हरिके हो, यह आज भी कानून की गिरफ्त से बाहर हैं। इसी तरह पंजाब में नशा तस्करी सहित कई आतंकी घटनाओं को अंजाम देने वाला आतंकी रिंदा संधू भी पंजाब पुलिस के लिए सरदर्द बना हुआ है। उसकी मौत की खबर पर अभी भी संशय बरकरार है। देश छोड़ कर फरार हो चुके रिंदा के पाकिस्तान में भी होने की चर्चा लगातार चल रही है। इसी तरह बंबीहा गैंग को चला रहे लक्की पटियाल सहित अन्य गैंगस्टर भी खुले में आजाद घूम रहे हैं।

Content Writer

Vatika