पंजाब पुलिस के लिए फिर चुनौती बने गैंगस्टर

punjabkesari.in Monday, Jun 04, 2018 - 12:46 PM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): नामी गैंगस्टर विक्की गौंडर का एनकाऊंटर करने के बाद से पंजाब पुलिस को फिर से गैंगस्टरों से चुनौती मिलनी शुरू हो चुकी है। गौंडर एनकाऊंटर के बाद हालांकि काफी समय तक गैंगस्टरों की गतिविधियां लगभग ठप्प हो गई थीं लेकिन बीते करीबन दो-अढ़ाई महीने से फिर से प्रदेश के विभिन्न इलाकों से गैंगस्टरों की वारदातों की सूचनाएं आनी शुरू हो चुकी हैं। 

खासकर इस बार गैंगस्टरों द्वारा पंजाब फिल्म इंडस्ट्री को टार्गेट किया जा रहा है जिससे पुलिस पर खासा दबाव बन गया है। पुलिस इस नई चुनौती को दबाने के प्रयास में है लेकिन एक के बाद एक पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को धमकियां मिलने के बाद यह जगजाहिर हो रहा है कि पुलिस एक बार फिर गैंगस्टरों के सामने ‘बौनी’ होती दिख रही है। डायरैक्टर व गायक परमीश वर्मा पर गैंगस्टर गुरप्रीत सिंह ढाहां द्वारा किए गए हमले के बाद से पुलिस गैंगस्टर गुरप्रीत सिंह ढाहां के पीछे लगे होने का दावा कर रही है। हालांकि गुरप्रीत सिंह द्वारा परमीश वर्मा पर हमले का जिम्मेदारी सोशल मीडिया के जरिए कबूल की गई थी लेकिन हमले की वजह का जिक्र नहीं किया गया था। तंदुरुस्त होने के बाद गायक परमीश वर्मा द्वारा उक्त हमले की वजह ‘अवैध वसूली’ बताया था। पुलिस इस जानलेवा हमले के मामले में सिर्फ गुरप्रीत सिंह ढाहां के सोशल मीडिया अकाऊंट से परमीश वर्मा से संबंधित फोटोग्राफ्स भी हटवाने में कामयाब हो पाई है। 

उधर मोहाली पुलिस को जिले में ही सप्ताह भर पहले उभरते पंजाबी गायक नवजोत सिंह की गोलियों से छलनी लाश बरामद हुई। हालांकि नवजोत ज्यादा ख्याति प्राप्त नहीं था लेकिन अपने गायकी करियर के हिसाब से प्रख्यात था। पुलिस नवजोत सिंह की हत्या के मामले में भी कोई सुराग नहीं जुटा पाई है। प्रख्यात पंजाबी गायक, एक्टर व प्रोड्यूसर गिप्पी ग्रेवाल को मिली गैंगस्टरों की धमकी के बाद यह मामला गर्मा गया है और अन्य भी कुछेक गायकों व इंडस्ट्री से जुड़े लेखकों ने उन्हें गैंगस्टरों द्वारा धमकाए जाने की बात कबूल की है। गिप्पी ग्रेवाल को धमकी मिलने के बाद पंजाब पुलिस के उच्चाधिकारियों ने ऑर्गेनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट व मोहाली पुलिस को हर घटना पर बारीकी से काम करने तथा गैंगस्टरों के सुराग जुटाने के लिए कहा है। देखना यह होगा कि विक्की गौंडर का एनकाऊंटर करके और कुच्छेक गैंगस्टरों को गिरफ्तार करने के बाद पंजाब पुलिस इस ताजा चुनौती का किस तरह से जवाब देती है।

Vatika