भ्रष्टाचार के मामले में पंजाब पुलिस पहले नंबर पर, पढ़े पूरी खबर

punjabkesari.in Thursday, Jan 10, 2019 - 01:01 PM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत): पंजाब के समूह सरकारी कार्यालयों से भ्रष्टाचार को खत्म करने के मकसद से पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने रिश्वतखोरों को गिरफ्तार करने और लोगों को इस बुराई सम्बन्धी जागरूक करने के लिए बहु-समर्थकी पहुंच अपनाई है जिसके अंतर्गत पिछले वर्ष के दौरान 131 मामलों में रिश्वत लेते हुए विभिन्न विभागों के 157 अधिकारियों और 25 प्राइवेट व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया।

सबसे अधिक पंजाब पुलिस के कर्मचारी पकड़े गए
विजीलैंस चीफ ने खुलासा किया कि पिछले वर्ष के दौरान, दूसरे विभागों के अलावा पंजाब पुलिस के 49 कर्मचारी, राजस्व विभाग के 35, बिजली विभाग के 19, पंचायतों और ग्रामीण विकास के 12, स्वास्थ्य विभाग के 6, स्थानीय निकाय के 4 और खाद्य के वितरण विभाग के 4 कर्मचारी विभ्रिन्न मामलों में रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़े गए।

दूसरे नंबर पर रहा राजस्व विभाग
यह जानकारी देते हुए विजीलैंस के चीफ डायरैक्टर-कम-ए.डी.जी.पी.बी. के. उप्पल ने बताया कि ब्यूरो ने सार्वजनिक कार्यालयों से भ्रष्टाचार के खात्मे के लिए पूरी कोशिशेंं की। उन्होंने बताया कि भ्रष्टाचार विरुद्ध सख्ती की पालना करते ब्यूरो ने 1 जनवरी से 30 दिसंबर 2018 तक 17 गजटिड अफसरों और 140 गैर-गजटिड कर्मचारियों को काबू किया। पुलिस विभाग में सबसे अधिक कर्मचारी पकड़े गए हैं, जबकि दूसरे नंबर पर राजस्व विभाग रहा। 


 

Vaneet