लॉकडाऊन के नाम पर पंजाब पुलिस कर रही है अत्याचार : बैंस

punjabkesari.in Tuesday, Jun 16, 2020 - 09:29 AM (IST)

जालंधर(बुलंद): लॉकडाऊन के नाम पर पंजाब पुलिस का आम जनता पर अत्याचार बढ़ता जा रहा है। पुलिस न सिर्फ लोगों को पीट रही है बल्कि उनकी सम्पत्तियों का भी नुक्सान कर रही है। इन बातों का खुलासा लोक इंसाफ पार्टी के नेता सिमरजीत सिंह बैंस व बलविंद्र सिंह बैंस ने यहां एक प्रैस कांफ्रैंस दौरान किया। बैंस बंधुओं ने कहा कि पुलिस का यह रूप मीडिया में सामने आता है तो दुनियाभर में पंजाब सरकार का असली चेहरा बेनकाब हो रहा है। पुलिस के इस अत्याचारी रवैये के विरोध में उनकी पार्टी ने हमेशा आवाज बुलंद की है तथा जनता के हक में खड़े रहे हैं।

कैप्टन सरकार ने कोरोना काल में कई मीडियाकर्मियों के खिलाफ पर्चे दर्ज किए, क्योंकि वे सरकार व पुलिस की कमियों तथा धक्केशाहियों को सबके सामने ला रहे थे। कैप्टन सरकार हर मुद्दे पर फेल साबित हुई है। कैप्टन को गृह विभाग खुद छोड़कर किसी अन्य मंत्री को देना चाहिए ताकि रा’य की कानून व्यवस्था को सही तरीके से चलाया जा सके। लॉकडाऊन में अढ़ाई माह तक पंजाब का सारा कारोबार ठप्प रहा है जो आज तक बुरी तरह से प्रभावित दिखाई दे रहा है लेकिन पंजाब सरकार को आम जनता पर कोई तरस नहीं आ रहा। बिजली विभाग जबरदस्ती लोगों से बिल स्कूल फीसें वसूल रहे हैं, जबकि लॉकडाऊन में शिक्षा मंत्री बयान देते रहे कि किसी को बिजली बिलों व स्कूली फीसों के नाम पर तंग नहीं किया जाएगा।  

उन्होंने कहा कि पंजाब में हैल्थ सिस्टम का बुरा हाल है। कच्चे हैल्थ वर्कर्ज ने अपनी ड्यूटी बडी मेहनत से निभाई पर अफसोस न तो पंजाब सरकार के किसी मंत्री ने उनकी प्रशंसा की तथा न ही उन्हें पक्का करने का भरोसा ही दिया। पंजाब सरकार का सारा ध्यान ही शराब बेचने पर है।  कांग्रेस के अपने विधायक व नेता अपनी ही सरकार के मेयर, मुख्य सचिव व अन्य नेताओं के  खिलाफ बयान दे रहे हैं।  बैंस ने कहा कि जल्द ही किसान विरोधी केंद्र के कानून के विरोध में पूरे पंजाब में साइकिल रैलियां शुरू की जाएंगी। इस मौके पर जसबीर सिंह बग्गा आदि भी मौजूद रहे।

 

Vatika