पंजाब पुलिस ने शिवसेना (टकसाली) प्रधान सूरी को इंदौर से किया काबू

punjabkesari.in Monday, Jul 13, 2020 - 09:25 AM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): पंजाब पुलिस ने मध्य प्रदेश के इंदौर से शिवसेना (टकसाली) के प्रधान सुधीर सूरी को धर दबोचा है। सूरी को महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक शब्दावली वाला वीडियो वायरल करने और साम्प्रदायिक नफरत भड़काने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने बताया कि रविवार सुबह अमृतसर (ग्रामीण) की 11 जवानों वाली 2 टीमों ने सूरी को काबू किया।  महिलाओं के विरुद्ध कथित अपमानजनक टिप्पणियों वाला वीडियो जारी होने के बाद गिरफ्तारी के लिए मुहिम चलाई गई थी। एक अन्य फेसबुक वीडियो द्वारा सूरी ने बाद में दावा किया था कि उक्त आपत्तिजनक वीडियो क्लिप उसके नाम का प्रयोग कर अन्य व्यक्ति ने वॉयसओवर किया है।

डी.जी.पी. ने बताया कि 8 जुलाई को पहले वीडियो के वायरल होने के बाद और देश व विदेश दोनों में भारी आलोचना के बाद जंडियाला पुलिस, अमृतसर (ग्रामीण) ने सूरी विरुद्ध आपराधिक केस एफ.आई.आर. नं. 208, आई.पी.सी. की धारा 153-ए, 354-ए, 509 और 67 आई.टी. एक्ट के अंतर्गत मामला दर्ज किया था। डी.जी.पी. ने कहा कि सूरी की तरफ से उक्त आपत्तिजनक वीडियो क्लिप में शामिल होने से इंकार करने के बावजूद अमृतसर (ग्रामीण) पुलिस ने संदिग्ध व्यक्ति के खिलाफ बड़े स्तर पर कार्रवाई  के आदेश दिए थे। 

Vatika