पंजाब पुलिस नशा स्मगलरों के विरुद्ध कर रही पूरी सख्ती: आई.जी

punjabkesari.in Monday, Jul 23, 2018 - 10:19 PM (IST)

बटाला(बेरी): पंजाब पुलिस के बार्डर रेंज के आई.जी सुरिन्द्रपाल सिंह परमार ने स्थानीय पुलिस लाइन में आयोजित प्रैस कॉन्फ्रैंस को संबोधित करते हुए कहा है कि पंजाब पुलिस नशा रोकने की मुहिम के तहत नशा स्मगलरों के विरुद्ध पूरी सख्ती बरत रही है और पुलिस ने बड़ी संख्या में नशा तस्करों को काबू करके जेलों में भेजा है। 

आई.जी. परमार ने आगे कहा कि हिमाचल प्रदेश के रास्ते पंजाब में नशों की आमद को रोकने हेतु पंजाब पुलिस व हिमाचल पुलिस ने सांझी बैठक करके नशे के खात्मे का प्रण किया है जिसके परिणामस्वरूप पठानकोट के निकट स्थित पंजाब-हिमाचल प्रदेश के बार्डर के अन्तर्गत आते गांव छन्नी बेला व साथ सटे क्षेत्र में दोनों राज्यों की पुलिस की ओर से नशा स्मगलरों के विरुद्ध सांझा आप्रेशन चलाया जा रहा है और इस क्षेत्र में भी नशे की सप्लाई लाइन तोड़ दी गई है।

आई.जी. परमार ने कहा कि नशा तस्कर चाहे कहीं भी हों उन्हें किसी हाल में भी बख्शा नहीं जाएगा तथा पंजाब पुलिस राज्य में से नशों के मुकम्मल खात्मे हेतु कृतसंकल्प है एवं सीमावर्ती क्षेत्र काफी चौकसी बरती जा रही है व लोगों का सहयोग लेने हेतु उनसे तालमेल जारी है। इसके अलावा पंजाब पुलिस की ओर से नशा मुक्त गांव मुहिम भी चलाई जा रही है। परमार ने बताया कि पुलिस जवानों को कहा गया है कि यदि कोई नशे की आदत का शिकार है तो वह खुद नशा छोडऩे हेतु आगे आए, विभाग की ओर से उसके उपचार में पूरी मदद की जाएगी। उन्होंने कहा कि नशे छोडऩे वाले जवानों की हौंसला अफजाई की जा रही है ताकि वह इस बुराई से छुटकारा पा सकें।

 

Des raj