केंद्रीय एजैंसी की इनपुट पर फिरोजपुर से ही चारों आतंकियों के पीछे लगी थी पंजाब पुलिस

punjabkesari.in Friday, May 06, 2022 - 08:59 AM (IST)

चंडीगढ़/फिरोजपुर(रमनजीत, कुमार): हरियाणा की करनाल पुलिस द्वारा पकड़े गए बब्बर खालसा के 4 खालिस्तानी आतंकियों के मामले में सुरक्षा एजैंसियां अलर्ट हो गई हैं। सुरक्षा एजैंसियों ने अलग-अलग कडिय़ों को जोड़ते हुए फिरोजपुर के मक्खू कस्बे में जांच शुरू कर दी है क्योंकि पकड़े गए आरोपियों में से 3 युवक मक्खू के हैं।

आरोपियों की पहचान फिरोजपुर के शहर जीरा के पास स्थित गांव विंजोके वासी गुरप्रीत सिंह, अमनदीप सिंह व परमिंद्र सिंह और लुधियाना के गांव भट्टियां के भूपिंद्र सिंह के तौर पर हुई है। हरियाणा पुलिस ने उक्त आतंकियों को पंजाब पुलिस की सूचना पर करनाल से गिरफ्तार किया है।डी.जी.पी. पंजाब वीरेश कुमार भावरा ने कहा कि केंद्रीय एजैंसी ने पहले एक इनपुट सांझा की थी कि फाजिल्का और फिरोजपुर जिलों में कुछ संदिग्ध लोगों की गतिविधियां चल रही हैं। उक्त जानकारी के बाद कमांडैंट पी.ए.पी. हरकमलप्रीत सिंह खख और एस.एस.ओ.सी. फाजिल्का के एस.एच.ओ. सङ्क्षतद्र दीप सिंह बराड़ के नेतृत्व वाली पुलिस टीमों ने संदिग्धों को काबू करने के लिए बुधवार और वीरवार की रात को छापेमारी की। इन टीमों ने सांझे तौर पर फिरोजपुर, फाजिल्का, फरीदकोट और एस.ए.एस. नगर जिलों में संदिग्धों के ठिकानों की पहचान और जांच की।

इस बरामदगी से पहले भी पंजाब में कई आतंकवादी घटनाएं हो चुकी हैं जिनमें फाजिल्का के जलालाबाद में टिफिन बम, लुधियाना कोर्ट कॉम्पलैक्स में बम ब्लास्ट, नवांशहर के सी.आई.ए. स्टाफ में बम ब्लास्ट, रूपनगर के नूरपुरबेदी की पुलिस चौकी में हमला आदि शामिल हैं। इसके साथ आए दिन पाकिस्तान की ओर से ड्रोनों के जरिए हथियार व हैरोइन सहित अन्य नशीला पदार्थ भारतीय सीमा में भेजा जा रहा है जो इस बात का संकेत दे रहे हैं कि पंजाब की अमन शांति को भंग करने के लिए अंदरूनी तौर पर आतंकियों के प्रयास जारी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News