प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड का दावा: 31 मार्च 2021 तक दरियाई पानी से प्रदूषण को कर दिया जाएगा खत्म

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2019 - 01:54 PM (IST)

पटियाला(जोसन): पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के चेयरमैन एस.एस. मरवाहा ने कहा कि पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड और पंजाब सरकार दरियाई पानी से प्रदूषण को पूरी तरह खत्म करने के लिए बड़ी गंभीरता के साथ काम कर रहे हैं। इसके नतीजे अगले 6 महीनों में दिखाई देने लगेंगे और 31 मार्च 2021 तक दरियाई पानी के प्रदूषण को पूरी तरह खत्म कर दिया जाएगा। ये शब्द चेयरमैन मरवाहा ने कन्वीनर गुरप्रीत चंदबाजा की प्रधानगी में 41 सदस्यीय वफद की बैठक दौरान कही। बैठक में मैंबर सचिव करूनेश गर्ग, चरनजीत सिंह डिप्टी डायरैक्टर पब्लिक रिलेशन पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड भी मौजूद रहे।

नरोआ पंजाब में किया था संघर्ष और धरना लगाने का ऐलान
जिक्रयोग्य है कि नरोआ पंजाब के इस वफद द्वारा 14 जून को चेयरमैन पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड को एक मांग पत्र सौंपकर पंजाब की इंडस्ट्री और सीवरेज के पानी को सतलुज दरिया में बहाने से रोकने के लिए 40 दिन का समय दिया जाएगा और 22 जुलाई को चेयरमैन पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के खिलाफ पटियाला में धरना लगाने का ऐलान किया था।

कमेटियां बनाने का ऐलान
उन्होंने पंजाब स्तर और जिला स्तर पर सांझी कमेटियांं बनाने का ऐलान भी किया जिसमें नरोआ पंजाब मंच के मैंबरों को शामिल किया जाएगा। मीटिंग के बाद कन्वीनर गुरप्रीत चंदबाजा ने कहा कि बैठक अच्छे माहौल में हुई है। 22 जुलाई के धरने को स्थगित कर दिया गया है। इस संबंधी 15 अगस्त के बाद नरोआ पंजाब मंच की रिव्यू मीटिंग करके आगे फैसला लिया जाएगा। इस मौके गुरसेवक सिंह संन्यासी, सरपंच हरभजन सिंह बहोना, जगपाल सिंह देवगढ़, बलदेव सिंह गोसल आदि मौजूद रहे।

Vatika