भारी बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित, बने बाढ़ जैसे हालत...देखें तस्वीरें

punjabkesari.in Thursday, Jun 27, 2024 - 01:18 PM (IST)

भवानीगढ़(कांसल): स्थानीय शहर में आज सुबह से हुई भारी बारिश के कारण लोगों को गर्मी से काफी राहत महसूस हुई, लेकिन दूसरी ओर इस भारी बारिश के कारण पूरा शहर जल मग्न हो जाने से शहर में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है, जिससे पूरा जनजवीन बुरी तरह प्रभावित हो गया है और लोगों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़।

PunjabKesari

शहर में सुबह से हो रही तेज बारिश के कारण शहर की बलियाल रोड, अनाज मंडी, रविदास कॉलोनी, दशमेश नगर, मेन बाजार, जैन कॉलोनी, नए बस स्टैंड के पीछे की कॉलोनियां, अस्पताल रोड, तहशील कॉम्प्लेक्स सहित शहर के सभी हिस्से आज पूरी तरह से जलमग्न हो गए और बारिश का पानी लोगों के घरों और दुकानों में घुसने से लोगों को काफी नुकसान हुआ। शहर की सभी सड़कें और गलियों में पानी भर जाने से झील का रूप ले लिया, जिससे राहगीरों को वहां से गुजरने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा और सड़कों पर कई फुट तक पानी जमा होने के कारण मोटरसाइकिलें और गाड़ियां पानी में फंस जानी के कारण इन गाड़ियों में सवार लोग बेहाल दिख रहे थे।

PunjabKesari

इस भारी बारिश के कारण शहर में बिजली आपूर्ति बाधित होने से लोगों की परेशानी और बढ़ गयी। इस मौके पर इस बारिश से लोग गर्मी से राहत मिलने पर भगवान का शुक्रिया कम और प्रशासन को कोसते ज्यादा नजर आये। क्षेत्रवासियों ने रोष जताते हुए कहा कि दो दशक से अधिक समय से जब भी बारिश होती है तो शहर की अधिकांश गलियां और प्रमुख सड़कें बारिश के पानी से झील का रूप ले लेती हैं। लेकिन यहां किसी भी पार्टी की सरकार और स्थानीय प्रशासन की ओर से इस बारिश के पानी की निकासी के लिए कोई उचित व्यवस्था करने का प्रयास नहीं किया गया है।

PunjabKesari

शहर के मेन बाजार, जैन कॉलोनी और रविदास कॉलोनी से निकलने वाले जल निकासी के नाले को बंद कर देने और दोनों कॉलोनियों की सड़कें ऊंची होने के कारण अब बलियाल रोड भी झील का रूप ले चुका है। जहां से कई गांवों के लोग गुजरते हैं और अब यहां पानी भरा होने के कारण इन गांवों के लोगों को गुजरने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, वहीं बारिश का पानी यहां स्थित बाजार की दुकानों में भी भर जाने से काफी नुकसान होता है।इस भारी बारिश के कारण स्थानीय शहर के बलियाल रोड स्थित एफसीआई गौदाम की कई फीट लंबी चहारदीवारी एक बार फिर ढहिढेरी हुए नजर आई। गौरतलब है कि एफसीआई की बलियाल सड़क किनारे की दीवार पहले भी कई बार बारिश के दौरान गिर चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News