पंजाब की सड़क सुरक्षा फोर्स ने बचाई पहली जान, इस हालत में था युवक

punjabkesari.in Monday, Feb 05, 2024 - 02:10 PM (IST)

भवानीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा  हादसों के दौरान घायल हुए लोगों की जान बचाने के लिए बनाई गई 'सड़क सुरक्षा फोर्स' ने बीते दिन पहली जान बचाई। फोर्स को भवानीगढ़ के बालद कैंचीयां में एक युवक की जान बचाने का पहला मौका मिला। दरअसल, बीती रात करीब 10 बजे समाना रोड पर ओवरब्रिज के नीचे मोटरसाइकिल सवार एक युवक गिर पड़ा था जो समाना का रहने वाला है।

युवक के सिर और हाथ पर गंभीर चोटें आईं। उन्होंने वहां से गुजर रहे लोगों को इस बारे में बताया तो सामने 'सड़क सुरक्षा फोर्स' की खड़ी गाड़ी के कर्मचारियों को इसकी जानकारी दी गई। कर्मचारियों ने तुरंत आकर युवक की मल्हम पट्टी की और उसे गाड़ी में डालकर मात्र 5 मिनट में भवानीगढ़ के सी.एच.सी. अस्पताल ले गए।  यहां डॉ. मुख्तियार सिंह और उनकी टीम ने इस युवक का इलाज किया।

इस मौके पर 'सड़क सुरक्षा फोर्स' यूनिट के करनैल सिंह ने बताया कि वे इस बीट पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं और मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार काम कर रहे हैं क्योंकि हमारा पहला कर्तव्य है कि हम किसी की जान बचाएं। उन्होंने कहा कि हमें अभी तक नहीं पता कि यह युवक कैसे घायल हुआ, लेकिन उसकी हालत बेहद गंभीर थी और अगर वह कुछ देर वहीं रुक जाता तो उसकी जान को खतरा हो सकता था।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

News Editor

Urmila