Water Cannon से किसानों को खदेड़ने पर पंजाबी कलाकारों का छलका दर्द, ऐसे किया बयां

punjabkesari.in Thursday, Nov 26, 2020 - 03:34 PM (IST)

जालंधर: मोदी सरकार द्वारा हाल ही में लाए गए तीन कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली कूच करने जा रहे पंजाब  के किसानों को हरियाणा में भारी संघर्ष करना पड़ रहा है। हरियाणा के सभी मुख्य मार्गों पर भारी जाम की स्थिति है। बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है। पुलिस की तरफ से किसानों को रोकने के लिए आंसू गैस के गोले और पानी की बौछारें छोड़ी जा रही है। इस सबको देखते हुए पंजाबी कलाकार भी किसानों के हक में उतरे है।

जब सोशल मीडिया पर किसानों पर की गई पानी की बौछार की तस्वीरें सामने आईं तो कलाकारों ने सोशल मीडिया पर किसानों के भले की अरदास करते कुछ पोस्ट सांझी की हैं। दिलजीत दोसांझ ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा, ‘वाहेगुरू मेहर करो।’

एम्मी विर्क ने तस्वीर इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते लिखा, ‘निश्चय कर अपनी जीत करो।’

सिद्धू मूसे वाला ने इंस्टाग्राम स्टोरी में कुछ वीडियो सांझी की हैं और लिखा है, ‘हौसला ज़िंदाबाद।’

वहीं पंजाबी गायक और अदाकार अमरिन्दर गिल ने कुछ तस्वीरेइंस्टाग्राम स्टोरी में सांझी की हैं।

अदाकारा सरगुण मेहता ने भी एमी विर्क की पोस्ट को रीशेयर किया है और किसानों के हक में आवाज़ बुलंद की है।

निमरत खैहरा भी पोस्ट में लिखती है, ‘निश्चय कर अपनी जीत करो।’

गायक और अदाकार राजवीर जवंदा ने पोस्ट के साथ लिखा, ‘पंजाब।’ वहीं तरसेम जस्सड़ की तरफ से भी इंस्टाग्राम स्टोरी में तस्वीरों और वीडियो सांझी की गई और उन्होंने लिखा, ‘मेहर करो दाता। किसान यूनियन।’ इनके अलावा भी अन्य कई पंजाबी गायकों और अदाकारों द्वारा किसानों के हक में सोशल मीडिया पर समर्थन किया जा रहा है। वहीं गायक हर्फ़ चीमा, कंवर ग्रेवाल और गलव वड़ैच शंभू बार्डर पर किसानों के साथ डटे हुए हैं।

Vatika