जल्द ही पंजाब होगा कोरोना मुक्त, 5 जिलों को मिली महामारी से निजात

punjabkesari.in Sunday, May 24, 2020 - 09:13 AM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाब में कोरोना वायरस के केस लगातार घटते जा रहे हैं, जिससे पंजाब नार्मल हालात की ओर बढ़ रहा है। पंजाब के 5 जिले संगरूर, एस.ए.एस. नगर, फिरोजपुर, बठिंडा और मोगा कोरोना मुक्त जिले बन गए हैं जहां अब कोरोना का एक भी एक्टिव केस नहीं देखा गया है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है कि राज्य में अब रिकवरी रेट में ज्यादा सुधार आया है और रिकवरी रेट 90 प्रतिशत से ऊपर पहुंच चुका है। इसका मतलब यह है कि कोरोना से पीड़ित रोगी की संख्या सिर्फ 10 प्रतिशत ही रह गई है।

मुख्यमंत्री अमरेंदर सिंह ने कहा कि राज्य के लिए यह बहुत ही अच्छी खबर है, जिससे पता चलता है कि अब राज्य नार्मल हालात की ओर बढ़ रहा है लेकिन इसके साथ ही अभी कुछ दिनों तक सरकार को कोरोना के एक्टिव मामलों पर नजर रखनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि रिकवरी रेट में आए सुधार की खबर हमारे लिए उत्साहजनक है और हम सभी को अन्य भी सावधानी बरतनी होगी जिससे पंजाब को पूरी तरह कोरोना मुक्त बनाया जा सके।

मुख्यमंत्री की ओर से कोरोना वायरस के मामलों को लेकर जिले मुताबिक विवरण भी दिया गया है, जिसके अंतर्गत अमृतसर, जालंधर, लुधियाना और तरनतारन में अभी एक्टिव केस देखे गए हैं लेकिन इन चारें जिलों में भी रिकवरी रेट में भारी सुधार देखा गया है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मिल रहे निर्देशों और प्रॉटोकॉल की पालना करते हुए ही इंफेक्शन रहित रोगी को अस्पताल से छुट्टी दी गई है और ऐसे लोगों को अपने घरों में ही बने रहने के लिए कहा गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने 31 मई तक लॉकडाउन रखा हुआ है और लगातार रोज कोरोना से संबंधित मामलों की समीक्षा भी की जा रही है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसे में सुधार का काम आगे भी जारी रहता है तो इससे आखिर जनता को ही ज्यादा लाभ मिलना तय है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News