Breaking: पंजाब में जानलेवा हुई ठंड, बच्चों सहित मां-बाप की मौ+त, देखें तस्वीरें

punjabkesari.in Tuesday, Jan 16, 2024 - 10:19 AM (IST)

पटियाला: पंजाब में कड़ाके की ठंड के बीच बड़ा हादसा होने की खबर सामने आई है। दरअसल, मामला जिला पटियाला का है, जहां अंगीठी जलाकर सेक रहे परिवार को गैस चढ़ गई, जिससे 2 बच्चों सहित माता-पिता ने दम तोड़ दिया। 

जानकारी के अनुसार  सनोरी  अड्डा स्थित मार्कर कॉलोनी के एक घर में  प्रवासी परिवार रह रहा था और जय दुर्गा कंपनी में काम करता था। पता चला है कि  परिवार द्वारा अंगारे जलाकर आग सेंकी जा रही थी लेकिन इस  बीच धुएं की वजह से बच्चों समेत उनके माता-पिता की मौत हो गई।   2 छोटे बच्चे जिसमें बेटी की उम्र 4 और बेटे की 2 साल बताई जा रही है। फिलहाल मौके पर पहुंची कोतवाली थाने की पुलिस ने मृतक परिवार के शव को पटियाला की मोर्चरी में रखवा दिया है, जहां सुबह उनका पोस्टमॉर्टम किया जाएगा। 

बता दें कि पहाड़ों में हुई बर्फबारी के चलते पंजाब में ठंड का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। ग्राऊंड फ्रॉस्ट (जमीन पर पाला पड़ने से पानी को जमा देने वाली स्थिति से अभी निजात नहीं मिल पाई थी कि इसी बीच मौसम विभाग ने सीवियर (घातक) कोल्ड डे की चेतावनी जारी की है। इसके मुताबिक पंजाब के लुधियाना में न्यूनतम तापमान 1 डिग्री दर्ज किया गया है।  वहीं, अधिकतम तापमान भी 10 डिग्री से  नीचे गिर चुका है। पिछले 2 दिनों के दौरान अमृतसर में अधिकतम तापमान 9 डिग्री दर्ज हुआ। मौसम विभाग के चंडीगढ़ केन्द्र के आंकड़ों के मुताबिक लुधियाना में न्यूनतम तापमान 1 डिग्री तक दर्ज किया गया है जोकि सामान्य तापमान से 5 डिग्री कम है।

आई.एम.डी. की ताजा अपडेट - के मुताबिक हरियाणा और पंजाब में मौसम शुष्क चल रहा है। पंजाब में अधिकांश स्थानों पर घने से बहुत घने कोहरे की सूचना है। वहीं, हरियाणा व पंजाब में कई स्थानों पर कोल्ड डे से लेकर सीवियर कोल्ड डे की स्थिति बनी हुई है। इसी क्रम में शीत लहर से लेकर भारी शीत लहर की स्थिति बताई गई है।

Content Writer

Vatika