Punjab : गैंगस्टर के नाम पर व्यापारी को धमकी, मांगी 15 लाख की फिरौती

punjabkesari.in Friday, Mar 01, 2024 - 06:40 PM (IST)

बठिंडा  : गैंगस्टरों द्वारा व्यापारियों से रंगदारी मांगने का सिलसिला लगातार जारी है, विदेश में बैठे गैंगस्टर अर्श डल्ला के नाम पर जान से मारने की धमकी देकर घोड़ों के व्यापारी से 15 लाख की फिरौती मांगी गई। घोड़ों के व्यापारी ने पुलिस को सूचित किया तो पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया, जिसमें डल्ला के 2 गुर्गों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने अर्श डल्ला सहित 4 लोगों को इस मामले में नामजद किया है। पुलिस आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़ें : Holiday Alert: सोमवार को बंद रहेंगे School-कॉलेज, जानें कहां और क्यों...

थाना थर्मल पुलिस को पीड़ित ने शिकायत देकर बताया कि वह घोड़ों का कारोबार करता है। 18 फरवरी को उसके मोबाइल फोन पर एक विदेशी नंबर से काल आई। काल करने वाले लोगों ने अपने आप को गैंगस्टर बलजीत मौड़ और गैंगस्टर अर्श डल्ला बताया और उसे 15 लाख रुपए की फिरौती देने के लिए कहा। पीड़ित ने पहले काल को सीरियस नहीं लिया, लेकिन अगले दिन फिर विदेशी नंबर से फोन आया और 15 लाख रुपए की फिरौती न देने पर जान से मारने की धमकियां दी गईं। इसके बाद उक्त लोग उसे लगातार काल कर जान से मारने की धमकियां देते रहे। वह अपनी जान को खतरे में देख गैंगस्टरों को पैसे देने के लिए राजी हो गया।

यह भी पढ़ें :  Actor Dharmendra ने सुबह 4 बजे Post की एक तस्वीर, देख उड़े फैंस के होश!

इसके बाद उसे दोबारा फोन आया और फिरौती के पैसे उनके गैंग के सदस्यों जसप्रीत सिंह व बंटू सिंह निवासी मौड़ कलां को देने के लिए कहा तब उसने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने जाल बिछाकर बीती 29 फरवरी को फिरौती की रकम लेने के लिए आए आरोपी जसप्रीत सिंह व बंटू सिंह को गिरफ्तार कर लिया और उनके अलावा कनाडा में बैठे गैंगस्टर अर्श डल्ला व बलजीत मौड़ पर मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी। इसका खुलासा क्राइम रिपोर्ट में हुआ, लेकिन कुछ समय बाद इसे मिटा दिया गया। थाना थर्मल प्रभारी को जब इस संबंध में फोन किया तो उन्होंने इस मामले को सुनते ही फोन काट दिया। पुलिस का कोई भी अधिकारी कुछ भी बताने को तैयार नहीं है।

Content Editor

Subhash Kapoor