पंजाब में ट्रक यूनियनें मंदी की चपेट में,93,000 में से 30,000 ट्रक कबाड़ के भाव बिके

punjabkesari.in Monday, Jul 29, 2019 - 09:53 AM (IST)

पटियाला(परमीत): पंजाब में ट्रक यूनियनें इस समय पर भारी मंदी की चपेट में आ गई हैं और पिछले डेढ़ सालों में 30 हजार से अधिक ट्रक कबाड़ के भाव मार्कीट में बिके हैं। यह दावा ट्रक आप्रेटर यूनियन पंजाब के प्रधान हैप्पी संधू ने किया है।पंजाब भर से आए ट्रक आप्रेटरों की बैठक के बाद प्रैस कान्फ्रैंस को संबोधित करते हुए हैप्पी संधू ने कहा कि पंजाब में सत्ता तबदीली के बाद सरकार की तरफ से अपनाई गई ट्रक आप्रेटर विरोधी नीति कारण हमारा उद्योग तबाही के रास्ते पर चल पड़ा है।

ट्रक आप्रेटरों के साथ सम्बन्धित तकरीबन सभी ही फीसों में काफी वृद्धि कर दी गई है। दूसरा यू.पी., बिहार और अन्य राज्यों से माल लेकर पंजाब में आते ट्रकों को व्यापारी वर्ग अपना माल बाहर भेजने के लिए सस्ते दरों पर प्रयोग करने लगे हैं जिस कारण पंजाब के ट्रक आप्रेटरों को माल भी नहीं मिल रहा। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो आय खत्म हो गई, दूसरी तरफ फीसों में काफी वृद्धि ने ट्रक आप्रेटरों की कमर तोड़ दी है। 30 हजार ट्रक कबाड़ के भाव बिकने से 1 लाख से अधिक परिवार रोजी-रोटी से मोहताज हो गए हैं। घर-घर नौकरी का वायदा करके सत्ता में आई कांग्रेस पार्टी के राज में स्वरोजगार के साधन भी खत्म किए जा रहे हैं। स. संधू ने मांग की कि सरकार ट्रक आप्रेटरों के धंधे को बचाने वाले ढुलाई की कीमतें खुद तय करे, पंजाब से बाहर के ट्रकों के माल लोड करने पर भारी जुर्माने और फीसें लगाई जाएं। लोकल ट्रक आप्रेटरों को माल उठाने के लिए पहल दी जाए और ट्रक इंडस्ट्री के साथ संबंधी फीसों में की गई वृद्धि तुरंत वापस ली जानी चाहिए तो ही ट्रक आप्रेटर अपना रोजगार बचा सकते हैं।

इस मौके टहल सिंह बुट्टर, रविन्द्र सिंह धालीवाल, बलजिंदर सिंह बब्बू, हरविंदर सिंह नीटा, परमजीत सिंह फाजिल्का, रामपाल सिंह बैहणीवाल, जसमेर सिंह लाछड़ू, जमीन फरीदकोट, बाबू सिंह जीरा, गुरमुख सिंह घुला ब्लेयर, जसपाल सिंह अजनाला, रविन्द्र सिंह अकेला, राणा पंजेटा, कर्मजीत सिंह खालसा, हनी धालीवाल, निम्पी देवीगढ़, हरजिंदर सिंह काहलों, निक्कू बराड़, मनजीत सिंह बच्चा संगरूर, गुरप्रीत सिंह अमृतसर, जज समाना, सुरजीत सिंह फौजी मांगट आदि नेता उपस्थित थे।

swetha