पंजाब इकाई ने केजरीवाल से कहा, ‘आप’ तो ऐसे न थे

punjabkesari.in Friday, Mar 16, 2018 - 09:40 PM (IST)

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मानहानि के मुकदमे में अकाली नेता बिक्रम मजीठिया से माफी मांगने के कारण न सिर्फ पार्टी की पंजाब इकाई के अध्यक्ष और सह अध्यक्ष ने इस्तीफा दे दिया, सहयोगी लोक इंसाफ पार्टी ने दामन छोड़ दिया बल्कि पार्टी में ऊपर से नीचे तक बगावत के स्वर फूटने लगे और इसके दोफाड़ होने की आशंका पैदा हो गई है। 

केजरीवाल के माफीनामे के बाद पार्टी के पंजाब अध्यक्ष एवं सांसद भगवंत मान के पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद पार्टी के सह अध्यक्ष अमन अरोड़ा ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया और कल बनी 21 सदस्यीय कमेटी भी भंग कर दी गई। इसके अलावा पार्टी विधायक दल की आज यहां दो बैठकें हुईं लेकिन उनमें आगे की रणनीति को लेकर कोई फैसला नहीं हो सका। बैठक में मौजूद विधायकों ने केजरीवाल के माफीनामे को लेकर असहमति जताते हुए इसकी निदंा की गई। इसके अलावा विधायकों के पार्टी छोडऩे या बने रहने को लेकर भी चर्चा हुई लेकिन अंतिम फैसले पर अगली बैठक में विचार किया जाएगा। 

बैठक के बाद शाम को पत्रकारों से बातचीत में सभी विधायकों ने माफीनामे पर सभी ने किनारा कर लिया। खैहरा ने माफीनामे को दुखदाई बताते हुए कहा कि केजरीवाल ने पार्टी की पंजाब इकाई से इस विषय पर विचार विमर्श किए बगैर आत्मसमर्पण कर दिया। इसको लेकर नेताओं के साथ कार्यकत्र्ता नाराज हैं। सभी विधायकों ने सर्वसम्मति से केजरीवाल के इस फैसले की निंदा की है और उनका कहना है कि चाहे जो भी हो उन्हें माफी नहीं मांगनी चाहिए थी। उधर, आप से निलंबित पटियाला के सांसद डा. धर्मवीर गांधी ने माफीनामे को दुखद बताते हुए कहा कि नशे के आरोप में घिरे मजीठिया से माफी मांगने के बजाय जेल चले जाते तो अच्छा था। 

गांधी ने कहा कि केजरीवाल ने पार्टी की भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की है। पार्टी के पूर्व प्रदेश संयोजक सुच्चा सिंह छोटेपुर ने कहा कि केजरीवाल ने पंजाब में पार्टी का नुकसान किया है जबकि लोगों को आप से उम्मीदें थीं और केजरीवाल की ईमानदारी छवि ने लोगों को भ्रष्टाचार से लडऩे के लिए प्रेरित किया था तभी तो पिछले लोकसभा चुनाव में राज्य की तेरह सीटों में से चार पर आप जीती थी और कई विधानसभा क्षेत्रों में लीड ली थी। उन्होंने कहा लेकिन इस माफीनामे से लोगों का भरोसा टूट गया है।  

Punjab Kesari