करोड़ों की जमीन पर हो रहे निर्माण कार्य को पंजाब वक्फ बोर्ड ने रोका

punjabkesari.in Monday, Jun 25, 2018 - 01:51 AM (IST)

जालंधर (अली): नकोदर चौक पर स्थित करोड़ों की जमीन पर हो रहे निर्माण कार्य का पंजाब वक्फ बोर्ड ने संज्ञान लेते हुए उसे रुकवा दिया।  दूसरे पक्ष की ओर से लगभग एक महीने से इस जमीन पर चल रही खुदाई के बाद जब निर्माण कार्य शुरू किया गया तो वक्फ बोर्ड ने हरकत में आते हुए अपने दल-बल के साथ जिसमें बोर्ड सदस्य मोहम्मद कलीम आजाद, स्टेट आफिसर अली हसन, रैंट कलैक्टर मोहम्मद शकील शामिल थे ने अपने कागजात सहित आकर मौके का निरीक्षण किया और उसकी रिपोर्ट थाना नंबर 4 को दी जिसके बाद जल्द ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर निर्माण कार्य रुकवा दिया। 

इसकी जानकारी देते हुए मोहम्मद कलीम आजाद ने बताया कि खसरा नंबर 3045-46-47 पर आधारित जमीन जो 6 कनाल 10 मरला और 6 कनाल 11 मरला है भारत सरकार के राजपत्र के अनुसार पंजाब वक्फ बोर्ड की है जिस पर अवैध निर्माण हो रहा था। उन्होंने कहा कि दूसरे पक्ष द्वारा गलत रजिस्ट्री कराई गई है। वक्फ बोर्ड की जमीन की कभी भी रजिस्ट्री नहीं होती वह केवल पट्टे पर दी जाती है।

दूसरी ओर कथित तौर पर इस जमीन पर निर्माण कार्य कर रही पार्टी ने बताया कि यह जमीन केंद्र सरकार की है जिसकी उन्होंने रजिस्ट्री करवाई हुई है।  मामले की सूचना मिलते ही दोनों पक्षों को थाना डिवीजन नंबर 4 में बुलाकर थानेदार सुखदेव सिंह ने उनके कागजात देखे। वक्फ बोर्ड ने अपने कागजात वहां जमा भी करा दिए, जबकि दूसरे पक्ष ने अपने कागजात जमा नहीं करवाए और पुलिस कमिश्नर के पास जाने की बात कही।

Punjab Kesari