Punjab Wrap Up: कर्जे से दुखी किसान बाप-बेटे ने पंजाब में उठाया ये बड़ा कदम तो अब इस स्कूल के 30 Student ''कोरोना'' Positive, पढ़े पूरे दिन की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Feb 20, 2021 - 05:57 PM (IST)

पंजाब डेस्क: गांव मुहद्दीपुर के किसान पिता -पुत्र ने खेती कानूनों और पंजाब सरकार की तरफ से कर्ज़ माफ न करने से तंग आकर खुदकुशी कर ली। वहीं लुधियाना में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है और अब स्कूली विद्यार्थी भी इसकी लपेट में आ रहे हैं। सरकार की तरफ से सरकारी और दूसरे स्कूल खोलने के निर्देश जारी किए गए हैं। ऐसी ही दिनभर की ख़ास खबरे हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 

मोदी सरकार से दुखी किसान बाप-बेटे ने पंजाब में उठाया ये बड़ा कदम (देखें तस्वीरें)
गांव मुहद्दीपुर के किसान पिता -पुत्र ने खेती कानूनों और पंजाब सरकार की तरफ से कर्ज़ माफ न करने से तंग आकर खुदकुशी कर ली। दोनों मृतक किसानों की पहचान नबंदरार जगतार सिंह पुत्र गुरदयाल सिंह और उसके बेटे कृपाल सिंह के रूप में हुई है। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्ज़े में लेकर अगली जांच शुरू कर दी है।

अब इस जिले के सरकारी स्कूल के 30 विद्यार्थी 'कोरोना' Positive, बंद किया स्कूल
 लुधियाना में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है और अब स्कूली विद्यार्थी भी इसकी लपेट में आ रहे हैं। सरकार की तरफ से सरकारी और दूसरे स्कूल खोलने के निर्देश जारी किए गए हैं। यदि गांव चौंता के सरकारी स्कूल की बात की जाए तो यहां 30 विद्यार्थी कोरोना पीड़ित आए हैं, जब कि 3 अध्यापकों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

सोशल मीडिया पर आई पंजाब के gangsters की लड़ाई, बंबीहा ने दी लॉरेंस को चेतावनी
गुरूवार को फरीदकोट में हुए यूथ कांग्रेस के जिला प्रधान और जिला परिषद मैंबर गुरलाल सिंह 'पहलवान' के कत्ल की ज़िम्मेदारी लेने वाले लॉरैंस बिश्नोई ग्रुप को अब दविंदर बंबीहा ग्रुप ने बड़ी चेतावनी दी है। दविंदर बंबीहा ने अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा कि जो मनी जैतों सुरजीत बाऊंसर और गुरलाल का कत्ल हुआ, यह हमारे भाई लक्की जैतों के कहने पर हमारे भाई चसका वैली जैतों और मान जैतों ने किया था। कल जो इन्होंने फरीदकोट में गुरलाल का कत्ल किया, वह बिल्कुल नाजायज था।

किसान महापंचायतों में पहुंचे हजारों लोग, भारी पुलिस फोर्स तैनात (देखें तस्वीरें)
केंद्र सरकार के काले कानूनों के खिलाफ चंडीगढ़ में आज किसानों की तरफ से महांपंचायत की जा रही है। यह महांपंचायत सैक्टर -25 के रैली मैदान में रखी गई है।अब तक किसान महांपंचायत में शिरकत करने के लिए 20 हजार से ज्यादा किसान पहुंच चुके हैं।

चारों तरफ से पानी में घिरे पंजाब के इस गांव में खुला सरकारी स्कूल (देखें तस्वीरें)
फिरोजपुर भारत-पाक सरहद पर जीरो लाइन के नजदीक सतलुज दरिया में घिरे टप्पू नुमा गांव कालू वाला मे देश के आजादी के 73 वर्ष बाद पहला सरकारी प्राइमरी स्कूल खुला है। यह जानकारी देते हुए नेशनल अवॉर्डी प्रिंसिपल डॉक्टर सतेंद्र सिंह ने बताया के कालू वाला गांव तीन तरफ से सतलुज दरिया के तेज बहते पानी मे घिरा हुआ है और चौथी तरफ अंतरराष्ट्रीय सरहद है यहां पर फेंसिंग लगी हुई है। 

 

Over Speed वाहन चलाया तो होगा ये Action
 ओवर स्पीड में वाहन चलाने पर अब पहली बार में ही ड्राइविंग लाइसैंस सस्पैंड नहीं होगा। अभी तक ट्रैफिक पुलिस मोटर व्हीकल एक्ट-1988 के तहत ओवर स्पीडिंग करने पर पहली बार में चालान कर लाइसैंस सस्पैंड करने के लिए आर.एल.ए. के पास भेज देती थी। 

पंजाब के स्कूलों में सख्त हुआ शिक्षा विभाग, जारी हुए ये दिशा-निर्देश
कोविड-19 के कारण लॉक डाउन के चलते बंद पड़े स्कूलों को दोबारा खोलने के लिए शिक्षा विभाग द्वारा विभिन्न दिशा निर्देश और स्टैंडिंग ऑपरेटिंग प्रोसीजर (एसओपी) गाइडलाइंस जारी की गई थी। लेकिन विभिन्न जिला शिक्षा अधिकारियों (सेकेंडरी शिक्षा / एलीमेंट्री शिक्षा) द्वारा विभाग की सप्ताहिक रिव्यू मीटिंग के दौरान ध्यान में लाया गया है 

शादी के 13 दिन बाद ही पति की उठी अर्थी, सदमें में पूरा परिवार
नजदीकी गांव बहादरके के युवक सरबजीत सिंह जूबा की सिंधवां बेट से किशनपुरा की तरफ जाती नहर में डूब कर हुई मौत ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। डूबने वाले 23 साल के नौजवान की जालंधर जिला के गांव की लड़की कुलविंदर कौर के साथ विवाह हुआ था, परन्तु क्या पता था कि परमात्मा को यह खुशी मंज़ूर नही होगी।

भयानक हादसाः चीख-पुकार से गूंजा इलाका, बड़ी मशक्कत से निकाले लोग
 
धनौला के गांव दानगढ़ में कार के ड्रेन में गिर जाने के कारण एक महिला की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार लखवीर सिंह पुत्र केवल सिंह निवासी उपली अपने परिजनों के साथ देर शाम करीब साढ़े 7 बजे धनौला से दवा लेकर अपने गांव उपली को लौट रहे थे। जब वह गांव दानगढ़ में से गुज़रती लसाड़ा ड्रेन पर पुंहचे तो अंधेरा होने के कारण और ड्रेन के दोनों तरफ़ रेलिंग न होने के कारण कार ड्रेन में गिर गई।

 

 

Content Writer

Vatika