पंजाब में 30 जुलाई तक इन इलाकों में होगी तेज बारिश

punjabkesari.in Tuesday, Jul 24, 2018 - 03:20 PM (IST)

जालंधर: मानसून फिर से एक्टिव हो गया है। इसके चलते अब पंजाब के ज्यादातर इलाकों में 24 से 30 जुलाई तक बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी मालवा के कुछ इलाकों को छोड़ इन 7 दिनों में पंजाब के ज्यादातर हिस्सों में तेज बारिश होगी। सोमवार को जालंधर, फाजिल्का, पटियाला समेत कई जगह हल्की मध्यम बारिश हुई। 

वहींं उत्तर प्रदेश मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, दिन में बादल छाए रहेंगे और कई जगहों पर बारिश होने की संभावना है। गुप्ता के अनुसार, अगले दो तीन दिनों तक मौसम का यही रुख बना रहेगा और 20 से 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफतार से हवाएं चलेंगी। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अधिकांश हिस्सों में मंगलवार सुबह से बादल छाए हुए हैं, वहीं चल रही हवाएं राहत देने वाली हैं।

राज्य के पूवरेत्तर हिस्से सहित अन्य क्षेत्रों में कम दवाब का क्षेत्र बनने से बारिश का दौर जारी है। मंगलवार सुबह से ही आसमान पर बादलों का डेरा है और बारिश की संभावना बनी हुई है। बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में बादल बरसे, जिससे नदी और नालों का जल स्तर बढ़ गया है। साथ ही तापमान में भी गिरावट आई है।

Vaneet