कांस्टेबल ने पत्नी के चरित्र को लेकर काटे थे बाल, पंजाब महिला आयोग ने लिया सख्त नोटिस

punjabkesari.in Friday, Feb 07, 2020 - 07:26 PM (IST)

मोगा(संजीव गुप्ता)- जिले के गांव झ्रंडेआना में पुलिस मुलाजिम द्वारा गत दिवस अपनी पत्नी के बाल काटकर गांव में घुमाने के मामले में पंजाब राज महिला कमिशन की चेयरपर्सन मैडम मनीषा गुलाटी ने एस.एस.पी. मोगा से चार दिन में रिपोर्ट मांगी है। चेयरपर्सन ने कहा कि मीडिया द्वारा यह मामला उनके ध्यान में आया है। उन्होंने कहा कि पंजाब राज महिला कमिशन प्रदेश की महिलाओं के हितों की रक्षा के वचनबद्ध है। 

गौरतलब है कि पीड़िता ने मायके वालों, रिश्तेदारों और गांव के लोगों के साथ एस.एस.पी को लिखित शिकायत दी है। शिकायतकत्र्ता जसवीर कौर ने बताया कि उसकी शादी 12 साल पहले इंद्रजीत सिंह निवासी झंडेयाना गरबी से हुई थी, जो पंजाब पुलिस में कांस्टेबल है। जिसके चलते कोई भी कार्रवाई नहीं हुई जिस कारण उसने संगठनों से मदद की मांग की। वहीं सिख संगठनों का कथन है कि जसबीर कौर का पति पुलिस में है जिस कारण पुलिस अपने कर्मचारी को बचाने का प्रयत्न कर रही है। 

संगठन ने चेतावनी भी दी है कि यदि अब भी पुलिस ने महिला आयोग को गलत रिपोर्ट भेजी तो वह धरने लगाने के लिए मजबूर होंगे। पीड़ित ने यह भी खुलासा किया कि उसका पति बेटी को पैदा करने के पक्ष में नहीं था लेकिन उसके विरोध के बाद बेटी का जन्म तो हो गया पर उसकी जिंदगी नरक बन गई। आरोप है कि पति इंद्रजीत उसके चरित्र पर शक करता है और इसी के चलते 21 नवंबर 2019 को कैंची से सिर के बाल काट दिए और पूरे शरीर पर काला तेल डालकर जबरन पूरे गांव में घुमाया। लेकिन बस इतना ही नहीं उल्टा बांधकर पीटता रहा तथा घर में ही बंधक बनाकर रखा लेकिन बच्चों के भविष्य की फिक्र के चलते पीड़िता जसवीर कौर सब सहती रही। 

आखिर परेशान होकर 29 जनवरी 2020 को उसने मायके वालों को फोन पर बताया तो वो छुड़वाकर ले गए परिजनों ने पुलिस को शिकायत की, जिसके आधार पर 23 जनवरी को पति इंद्रजीत सिंह व सास चरणजीत कौर पर थाना सदर पुलिस ने केस दर्ज किया। जब कि पीड़िता फरीदकोट जिले के गांव धूड़कोट में मायके में रह रही है। पीड़िता शिकायत लेकर मायके वालों और ग्रामीणों के साथ एस.एस.पी अमरजीत सिंह बाजवा से मिली। एस.एस.पी ने भरोसा दिया कि आरोपी जल्द गिरफ्तार कर जेल में डाला जाएगा।

Vaneet