Punjab Wrap Up: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, May 31, 2019 - 09:42 PM (IST)

जालंधरः आज सात किसान जत्थेबंदियों ने केंद्र सरकार और राज्य सरकार के खिलाफ अपनी मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी की तो वहीं मोदी कैबिनेट की बनावट को लेकर कई दिनों से चल रहे सस्पैंस में अमृतसर से लोकसभा चुनाव हारने वाला भाजपा का उम्मीदवार लगातार दूसरी बार केंद्र सरकार में मंत्री बन गया है। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

अमृतसर से चुनाव हारने वाले हरदीप पुरी को भी मोदी कैबिनेट में मिली जगह

मोदी कैबिनेट की बनावट को लेकर कई दिनों से चला आ रहा सस्पैंस वीरवार शाम को खत्म हो गया है। इसमें पंजाब से यह खास बात सामने आई है कि अमृतसर से लोकसभा चुनाव हारने वाला भाजपा का उम्मीदवार लगातार दूसरी बार केंद्र सरकार में मंत्री बन गया है।

बब्बर खालसा के 2 मैंबर गिरफ्तार, घल्लूघारा दिवस पर हमले की थी योजना
पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस विंग ने आई.एस.आई. समर्थन प्राप्त बब्बर खालसा इंटरनेशनल संगठन के 2 सदस्यों को गिरफ्तार किया है और उनकी तरफ से किए जाने वाले आतंकवादी हमलों को नाकाम किया है। 

केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ किसानों ने की जमकर नारेबाजी, ये हैं मांगे

आज सात किसान जत्थेबंदियों ने केंद्र सरकार और राज्य सरकार के खिलाफ अपनी मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी की। किसान दस घंटे निर्विघ्न बिजली सप्लाई की मांग कर रहे हैं और इसके साथ ही उन्होंने स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने की भी मांग की।

जानिए पंजाब के 3 मंत्रियों को कौन से मिले विभाग
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नई टीम के मंत्रियों को उनके मंत्रालय शुक्रवार को सौंप दिए गए हैं। मोदी कैबिनेट में पंजाब से तीन मंत्रियों को जगह मिली है। बठिंडा से सांसद हरसिमरत कौर बादल को फिर से केन्द्रीय फूड प्रोसैसिंग मंत्री बनाया गया है।

GST के सरलीकरण हेतु मुख्यमंत्री अमरेन्द्र ने मोदी को 101 सुझाव भेजे

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर जी.एस.टी. 2.0 को लागू करने के संबंध में 101 महत्वपूर्ण सुझाव भेजे हैं, जिससे जी.एस.टी. 1.0 में अंतरों को भरा जा सकेगा तथा साथ ही जी.एस.टी. को सरल बनाया जा सकेगा।

मोदी सरकार-2 पर पाक के अखबारों में बौखलाहट, कश्मीर पर मोदी की वापसी को बताया बेहद बुरा
नरेन्द्र मोदी के फिर से भारत के प्रधानमंत्री बनने पर पाकिस्तान के अखबार अभी से ही बोखलाहट में है।

पाक की 40 प्रतिशत से अधिक जनता ने देखा ‘मोदी मिशन, किए विचार सांझे’

भारत में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के संबंध में सरहद पार पाकिस्तान के मीडिया ने पाकिस्तान की सरकार के अलावा आतंकवादियों, कट्टरवादी संगठनों को संदेश दिया है कि...........

पराजय के बावजूद जाखड़ गुरदासपुर में करेंगे धन्यवादी दौरा
गुरदासपुर लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार सन्नी देओल के हाथों चुनाव में पराजित होने के बावजूद पंजाब कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने धन्यवादी दौरा करने का निर्णय लिया है तथा...........

कुंवर विजय प्रताप में हिम्मत है तो हमें गिरफ्तार करके दिखाए : सुखबीर बादल

सी.आई.ए. स्टाफ की बैरक में हुई जसपाल सिंह की मौत को लेकर उसके परिजनों द्वारा विभिन्न जत्थेबंदियों के सहयोग से यहां के एस.एस.पी. दफ्तर के समक्ष जारी धरने में.........

करमबीर का नौसेना प्रमुख बनना पंजाबियों के लिए मान वाली बात: कैप्टन
नौसेना के नए प्रमुख वाइस एडमिरल करमबीर सिंह ने शुक्रवार को पदभार संभाल लिया है। पदभार संभाल पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने बधाई दी है। कैप्टन ने इसको समूह पंजाबियों के लिए मान वाली बात है। 

Mohit