Punjab Wrap Up: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Jun 06, 2019 - 08:52 PM (IST)

जालंधरः मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने पंजाब कैबिनेट में जहां बड़ा फेरबदल किया तो वहीं पंजाब में अमृतसर स्थित श्री दरबार साहिब पर जून 1984 में हुई सैनिक कारर्वाई 'ऑपरेशन ब्लू स्टार' की आज 35वीं बरसी खालिस्तानी नारों और तलवारवाजी के बीच शांतिपूर्वक सम्पन हो गई। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

पंजाब कैबिनेट मेें बड़ा फेरबदल, सिद्धू का मंत्रालय ब्रह्म मोहिन्द्रा को दिया

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने पंजाब कैबिनेट में फेरबदल किया है। उन्होंने चार मंत्रियों के पोर्टफोलियो बदलकर उन्हें नई जिम्मेदारियां दी हैं। 

Video:ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर स्वर्ण मंदिर परिसर में झड़प, लहराई तलवारें
पंजाब में अमृतसर स्थित श्री दरबार साहिब पर जून 1984 में हुई सैनिक कारर्वाई 'ऑपरेशन ब्लू स्टार' की आज 35वीं बरसी खालिस्तानी नारों और तलवारवाजी के बीच शांतिपूर्वक सम्पन हो गई।

अमित शाह को मिले सुखबीर बादल, ऑपरेशन ब्‍लू स्‍टार पर जांच की मांग की

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने आज ग्रह मंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात की। मुलाकात के दौरान उन्‍होंने गृह मंत्री बनने पर बधाई दी। 

कैबिनेट मीटिंग में शामिल न होकर सिद्धू ने फिर खोला कैप्टन के खिलाफ मोर्चा
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह और स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बीच तनातनी बढ़ती जा रही है।

पंजाब कैबिनेट की बैठक के अहम फैसले,पटियाला में बनेगी स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी

लोकसभा चुनावों के बाद आज पंजाब कैबिनेट की बैठक पंजाब सचिवालय में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के नेतृत्व में सम्पन्न हुई।

माता नयना देवी मार्ग की मुरम्मत के लिए मनीष तिवारी ने कैप्टन और गडकरी को लिखा पत्र
पूर्व केंद्रीय मंत्री व श्री आनंदपुर साहिब से सांसद मनीष तिवारी ने बंगा-माता नयना देवी मार्ग का कार्य प्राथमिकता के आधार पर पूरा किए जाने की मांग की है।

आप्रेशन ब्लू स्टारःपोस्टर फाड़ने को लेकर शिवसेना और खालिस्तान समर्थक भिड़े

आप्रेशन ब्लू स्टार की बरसी को लेकर जालंधर में शिवसेना तथा खालिस्तान समर्थक आपस में भिड़ गए।

लापता एएन-32  विमान को लेकर कैप्टन का ट्वीट, आशा है कि सकुशल लौटेंगे सब लोग
भारतीय वायुसेना के विमान एएन-32 का चौथे दिन भी कोई सुराग नहीं मिला है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने ट्वीट करके विमान में सवार सभी लापता लोगों की सुरक्षित लौटने की कामना की।

35 साल बाद भी घल्लूघारा के पीड़ित परिवारों को नहीं मिला इंसाफ

6 जून का घल्लूघारा को 35 वर्ष बीतने के बावजूद आज तक पीड़ित परिवारों इंसाफ के लिए भटक रहे हैं। कई सरकारें आई और गईं, लेकिन इतने वर्षों में किसी ने भी पीड़ित परिवारों की सार नहीं ली । 

लुधियाना में शिवसेना ने खालिस्तान खिलाफ जमकर की नारेबाजी, स्थिति तनावपूर्ण
पंजाब में गुरूवार को घल्लूघारा दिवस की बरसी मौके भिंडरांवाला और उसके समर्थकों के हक में नारेबाजी की गई। वहीं लुधियाना में शिवसेना की तरफ से इस दिन को शोर्या दिवस के रूप में मनाया गया। 

Mohit