Punjab Wrap Up: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Jun 07, 2019 - 09:46 PM (IST)

जालंधरः मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने जहां राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को निर्देश दिया कि वह मादक पदार्थ तस्करों की मदद करने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्ती से निपटें तो वहीं कुंवर विजय प्रताप के एसआईटी की जांच में शामिल रहने के बाद अकाली दल की शिकायत पर चुनाव आयोग ने पंजाब सरकार को नोटिस भेज कर जवाब मांगा। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

नशे के खिलाफ Action में कैप्टन, DGP को दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को निर्देश दिया कि वह मादक पदार्थ तस्करों की मदद करने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्ती से निपटें।

Video: श्री आनंदपुर साहिब में आग का तांडव, 40 से अधिक दुकानें जलकर राख
श्री आनंदपुर साहिब में गुरुद्वारा श्री केसगढ़ साहिब नज़दीक बनी करीब 40 दुकानों में भीषण आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। गनीमत यह रही कि इस घटना में कोई जानी नुक्सान नहीं हुआ। 

पंजाब: बोरवेल में फंसे बच्चे का बचाव कार्य जारी, 9 इंच की पाइप में अटकी है मासूम की जान

पंजाब के संगरूर में बीते गुरूवार 120 फुट गहरे बोरवेल में गिरे 2 साल के बच्चे को निकालने के लिए बचाव अभियान अभी भी जारी है। एनडीआरएफ की टीम पिछले 23 घंटे से बच्चे को बचाने के लिए मशक्कत कर रही है। 

IPS कुंवर विजय प्रताप सिंह को लेकर घिरी सरकार, चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस
लोकसभा चुनाव दौरान तबादलेके बावजूद कुंवर विजय प्रताप के एसआईटी की जांच में शामिल रहने के बाद अकाली दल की शिकायत पर चुनाव आयोग ने पंजाब सरकार को नोटिस भेज कर जवाब मांगा है।

पंजाब के नए मंत्रियों ने कैप्टन से मुलाकात कर कार्यभार संभाला

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा अपने मंत्रियों के विभागों में किए गए फेरबदल के बाद अब कुछ नए मंत्रियों द्वारा अपना कार्यभार संभाल लिया गया है, जबकि कुछ सोमवार को संभालेंगे।

जसपाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी काबू, परिवार के लिए सरकार का बड़ा ऐलान
फरीदकोट पुलिस की हिरासत में मारे गए जसपाल सिंह के परिवार द्वारा पिछले कई दिनों से लगाया गया धरना समाप्त कर दिया गया है।

नवजोत सिद्धू का विभाग बदले जाने पर सुखबीर बादल ने लिए मजे!

अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल और नवजोत सिंह सिद्धू की लड़ाई तो जग जाहिर है। दोनों एक-दूसरे को नीचा दिखाने का एक भी मौका नहीं छोड़ते और.......

इन 4 मंत्रियों को कैप्टन ने बनाया ताकतवर
पंजाब मंत्रिमंडल में आज मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा मंत्रियों के विभागों में किए गए फेरबदल के दौरान कैबिनेट मंत्री ब्रह्म महिन्द्रा, रजिया सुल्ताना, बलबीर सिंह सिद्धू तथा सुख सरकारिया को ताकतवर बनाया गया है, जबकि नवजोत सिद्धू के अलावा अरुणा चौधरी का भी कद घटा है। 

कैप्टन-सिद्धू एपीसोड ने बचाई कैबिनेट मंत्रियों की डूबती नैया!

लोकसभा चुनावों के प्रचार के दौरान कैप्टन अमरेन्द्र ने सभी मंत्रियों-विधायकों को घुड़की मारते हुए चेतावनी दी थी कि जिन मंत्रियों के क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी पिछड़ेंगे उन्हें कुर्सी गंवानी पड़ सकती है और हलका में हारने वाले विधायकों को न तो चेयरमैनी मिलेगी और न ही अगले चुनाव में टिकट।

Video: कैप्टन-सिद्धू विवाद में बैंस की Entry, सिद्धू को दिया बड़ा ऑफर
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की तरफ से नवजोत सिद्धू का विभाग बदले जाने के बाद लोक इंसाफ पार्टी के प्रमुख सिमरजीत सिंह बैंस ने कहा है कि उन्हें जानबूझकर टारगेट किया जा रहा है। 

Mohit