Punjab Wrap Up: पढ़े दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2019 - 08:02 PM (IST)

जालंधरः हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

बठिंडा पुलिस और नशा तस्करों के बीच खूनी झड़प, 4 पुलिस कर्मी घायल, 1 नशा तस्कर की मौत

PunjabKesari

हरियाणा के जिला सिरसा के गांव  देसूजोधा में नशा तस्करों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई। गांववासियों की पत्थरबाजी में ए.एस.आई. सहित 4 पुलिस कर्मी घायल हो गए जबकि पुलिस की जवाबी कार्रवाई में 1 नशा तस्कर मारा गया। 

फिर भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी ड्रोन, अलर्ट पर BSF

भारत-पाक फिरोजपुर सीमा पर हुसैनीवाला सैक्टर में गत देर रात एक बार फिर पाकिस्तानी ड्रोन उड़ते देखे गए।जानकारी के अनुसार यह ड्रोन 7 बजकर 20 मिनट पर सीमावर्ती गांव हजारा वाला में भी ड्रोन उड़ता देखा गया। गांववासियों ने बताया कि उन्होंने आसमान में ड्रोन उड़ता देखा जिसकी लाइटें भी जगमगा रही थीं

2017 से अब तक 200 से अधिक आधुनिक हथियार बरामद, 29 मॉड्यूल्स का पर्दाफाश

पंजाब में अब ड्रग्स के बाद सिर उठाता हुआ आतंकवाद एक बड़ी चुनौती है। 2017 से लेकर अब तक पंजाब पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने हथियारों की भारी खेप बरामद की है। आंकड़ों के मुताबिक सीमा पार से लाए गए करीब 200 आधुनिक हथियारों को पुलिस ने कब्जे में लिया है।

करतारपुर कॉरिडोर को लेकर डेरा बाबा नानक की जमीनों के रेट आसमान पर चढ़े

dera baba nanak land rates skyrocketed over kartarpur sahib corridor

पाकिस्तान स्थित गुरूद्वारा करतारपुर साहिब कॉरिडोर के बनने से भारत-पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर स्थित कस्बा डेरा बाबर नानक व आसपास क्षेत्र के लोगों के अच्छे दिन आने की सम्भावना बन गई है और इस क्षेत्र का विश्व स्तर पर नाम बनने से क्षेत्र की आर्थिक पक्ष से मजबूती होने की सम्भावना बन गई है।

चमत्कार या अंधविश्वास: बच्चे के हाथ से अचानक उड़ा गुरज, CCTV में कैद

नवरात्रि पर बच्चों को हनुमान जी का स्वरूप बनाया जाता है और सुबह शाम लोग अपने बच्चों को इसी रूप में मंदिर में माथा टिकाने के लिए लेकर जाते हैं। बटाला के लूथरा परिवार का भी एक बच्चा लंगूर बना था परन्तु उस बच्चे के साथ कुछ ऐसा हुआ कि वह चर्चा का विषय बन गया।

आरोपी ने कोर्ट कांप्लेक्स की तीसरी मंजिल से मारी छलांग, मौत

गुरदासपुर कोर्ट कांप्लेक्स की तीसरी मंजिल से एक नौजवान ने छलांग मार दी। जानकारी मुताबिक नौजवान सुखदेव सिंह निवासी भवताली कला को नशा तस्करी के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया था और आज उसे कोर्ट में पेश किया जाना था।

सवारियों की जिंदगी दाव पर लगा ड्राइवर लेता रहा फोन पर नजारे, वीडियो वायरल

driver kept on staring at the lives of the passengers looking phone

अक्सर देखा जाता है कि पी.आर.टी.सी. के कुछ बस ड्राइवर सफर के दाैरान यात्रियों की जिंदगी को दाव पर लगा देते हैं। ताजा मामला पटियाला से दिल्ली जा रही पी.आर.टी.सी. बस ड्राइवर की तरफ से ड्राइविंग करते समय फोन का इस्तेमाल करने का मामला सामने आया है। 

Noodle Burger खाने वाले हो जाएं सावधान, Video देख दंग रह जाएंगे आप

अगर आप बर्गर खाने के शौकीन है तो यह ख़बर आपके लिए अहम हो सकती है। दरअसल, गंदगी के ढेर में तैयार किए गए नूडल्स वाले बर्गर की एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

इग्नू ने दी पंजाब के वालंटियर अध्यापकों को बड़ी राहत

पंजाब के सरकारी स्कूलों में पिछले 10-12 सालों से अलग-अलग श्रेणियों के अंतर्गत 5 हजार से लेकर 10 हजार रुपए के वेतन पर काम कर रहे 13 हजार वालंटियर अध्यापकों को इंदिरा गांधी नैशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) ने एन.टी.टी. का टैस्ट देने के लिए राहत प्रदान की है। 

करतारपुर रास्ते व शताब्दी समारोह के मद्देनजर डेरा बाबा नानक में विकास कार्यों ने पकड़ी रफ्तार

550th celebrations of the birth of guru nanak dev

भारत-पाकिस्तान सीमा पर स्थित कस्बा डेरा बाबा नानक में कस्बे से सटी सीमा पर बनने वाले करतारपुर साहिब कॉरीडोर खुलने तथा श्री गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को मनाने की तैयारियों में पंजाब सरकार व्यस्त है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News