Punjab Wrap Up: पढ़े दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2019 - 09:22 PM (IST)

जालंधरः हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

गौतम सेठ को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाया इंडियन यूथ कांग्रेस का राष्ट्रीय प्रवक्ता

इंडियन नैशनल कांग्रेस ने गौतम सेठ को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। उनको इंडियन यूथ कांग्रेस का राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया गया है। इंडियन यूथ कांग्रेस के प्रधान श्री निवास बी.वी. ने पत्र लिखकर इंडियन यूथ कांग्रेस के नव नियुक्त प्रवक्ता गौतम सेठ की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि उनको भरोसा है 

उपचुनाव: सुखबीर के गढ़ में गरजे कैप्टन, रोड शो कर किया शक्ति प्रदर्शन

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल के गढ़ जलालाबाद में रोड शो कर शक्ति प्रदर्शन किया। उन्होंने अकाली दल पर तीखा प्रहार करते कहा कि10 सालों के शासन ने पंजाब का बुरा हाल कर दिया।

By Election: वोटों के लिए कांग्रेसी कैंडीडेट ने बुलाई भोजपुरी सिंगर, स्टेज पर लगवाए ठुमके

पंजाब के चार विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव के दौरान सियासी पारा नेताओं के सिर चढ़कर बोल रहा है। चुनावी समर में उतरे उम्मीदवार वोटरों को रिझाने में किसी भी तरह की कसर नहीं छोड़ रहे हैं। फगवाड़ा में तो कांग्रेस के उम्मीदवार बलविन्दर सिंह धालीवाल ने प्रवासी वोटरों को काबू करने के लिए भोजपुरी फेमस गायिका खुशबू तिवारी को बुलाकर और स्टेज पर डांसर्स से ठुमके तक लगवा दिए।

भविष्य में एक भी मकान कच्चा नहीं रहने दिया जाएगा: सुखबीर

शिरोमणि अकाली दल व भाजपा के सांझे उम्मीदवार डा. राज सिंह डिब्बीपुरा का चुनाव अभियान उस समय शिखर पर पहुंच गया जब पार्टी प्रधान पूर्व उप-मुख्यमंत्री व सांसद सुखबीर सिंह बादल तथा हरसिमरत कौर बादल द्वारा उनके हक में विभिन्न गांवों व शहर के वार्डों में नुक्कड़ मीटिंगें तथा चुनाव जलसों को संबोधित किया गया।

आतंकी हमले की खुफिया सूचना पर जम्मू कश्मीर और पंजाब के सेना कैंपों पर 'ऑरेंज अलर्ट'

पाकिस्तान से आतंकियों के घुसपैठ की सूचना पर जम्मू-कश्मीर और पंजबा में ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया गया है। आतंकी हमलों की आशंका को देखते हुए सेना कैंपों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। पिछले महीने भी जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमलावरों के घुसपैठ की खुफिया सूचना पर अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग ने जारी किया बुलेटिन, आज व कल हो सकती है मध्यम बारिश

पंजाब खेतीबाड़ी यूनिवर्सिटी के मौसम विभाग ने मौसम के मिजाज संबंधी विशेष बुलेटिन जारी करते हुए यह संभावना व्यक्त की है कि 17 व 18 अक्तूबर को लुधियाना समेत पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में मध्यम बारिश हो सकती है। उसके बाद मौसम खुश्क रहेगा। 

178 करोड़ की लागत से बनने वाले कॉरिडोर का काम 31 तक होगा पूरा: गोबिंद मोहन

आज श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर को लेकर चल रही तैयारियों संबंधी डेरा बाबा नानक कॉरिडोर में आयोजित की गई प्रैस कॉन्फ्रैंस को संबोधित करते हुए लैंड पोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन गोबिंद मोहन ने कहा कि 178 करोड़ की लागत से बन रहे करतारपुर साहिब कॉरिडोर का काम 31 अक्तूबर तक पूरा कर लिए जाने का टीचा निश्चित किया गया है

केजरीवाल सरकार का सिखों के लिए बड़ा ऐलान

केजरीवाल सरकार ने सिख संगत के लिए बड़ी घोषणा की है। दिल्ली सरकार श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व पर राजधानी से करतारपुर साहिब जाने वाली संगत के लिए सभी प्रबंध मुक्कल करेगी। 

जालंधर में बड़ी वारदात, नशेड़ी पति ने पत्नी का किया बेरहमी से कत्ल (तस्वीरें)

लोहियां खास के वार्ड नंबर-4 के मोहल्ला डमना में नशेड़ी पति ने अपनी ही पत्नी की हत्या कर दी। मृतक महिला की पहचान कमलजीत कौर के तौर पर हुई है। जिसे आज सुबह उसके पति मनजीत सिंह ने चाकू घोंप कर मौत के घाट उतार दिया।

पंजाब की आबोहवा उतनी खराब नहीं जितना शोर मच रहा है: कैप्टन

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि यदि राज्य का किसान पराली को जलाना बंद कर दे तों केन्द्र सरकार किसानो को फसल पैदावार पर 100 रूपए प्रति क्विंटल का अधिक फायदा दे सकता है। कैप्टन आज दाखा विधान सभा क्षेत्र में मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

वायरल हुआ The Great Khali की अकादमी का वीडियो, पुलिस कर रही जांच

डब्लूडब्लूई वर्ल्ड हैवीवैट चैम्पियन ग्रेट खाली की अकादमी विवादों में घिर सकती हैं। दरअसल,  सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसके बाद अकादमी पर पुलिस का अक्स खराब करने के आरोप लगाए जा रहे है। 

 

 

Vaneet