Punjab Wrap Up: खैहरा ने केजरीवाल और भगवंत मान पर निकाली भड़ास, पढ़े दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Oct 23, 2019 - 07:30 PM (IST)

जालंधरः हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

नवजोत सिद्धू के BJP में वापिस लौटने की खबरें मात्र अफवाहः नवजोत कौर

क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने कांग्रेस छोड़ने की घोषणा करने के बाद कहा कि अब उसका किसी भी पार्टी से कोई संबंध नहीं है।नवजोत कौर ने अपने पति  के निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर पूर्व में यह घोषणा की और कांग्रेस में अपने पति की स्थिति के बारे भी स्पष्ट करते कहा कि यह सब अफवाह है। 

इस्तीफा वापिस लेने के बाद खैहरा ने केजरीवाल और भगवंत मान पर खुलकर निकाली भड़ास

विधायक पद से दिया इस्तीफा वापिस लेने के बाद सुखपाल खैहरा ने आम आदमी पार्टी(आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविन्द केजरीवाल और भगवंत मान पर खुलकर भड़ास निकाली। खैहरा ने कहा कि उन्हें आप से बाहर निकाले जाने के समय केजरीवाल ने एक तानाशाह के तौर पर कार्रवाई की और अपने ही बनाए संविधान की धज्जियां उड़ाई। 

करतारपुर साहिब पर प्रस्तावित ‘जजिया टैक्स’ खुद दे सरकार: तिवारी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने करतारपुर साहिब जाने वाले हर तीर्थयात्री पर पाकिस्तान की ओर से प्रस्तावित 20 डॉलर के सेवा शुल्क को ‘जजिया टैक्स’ करार देते हुए मंगलवार को कहा कि इस पैसे का भुगतान नरेंद्र मोदी सरकार को खुद करना चाहिए। 

जग्गू भगवानपुरिया गैंग के गैंगस्टर्स व पुलिस के बीच चली गोलियां, हथियारों सहित 2 गिरफ्तार

पंजाब से गैंगस्टर्स कल्चर को खत्म करने के लिए पंजाब सरकार की प्रतिबद्धता पर पहरा देते बुधवार सुबह पंजाब पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस विंग ने जग्गू भगवानपुरिया गिरोह के कुख्यात गैंगस्टर हरमिंदर सिंह उर्फ पहलवान उर्फ मन्नू मेहमाचक को उसके सहयोगी के साथ जालंधर जिले के भोगपुर कस्बा में एक मुठभेड़ के बाद खतरनाक हथियारों और गोली सिक्का के साथ गिरफ्तार कर लिया। 

कैप्टन ने पाकिस्तान द्वारा सिख श्रद्धालुओं पर लगाए 20 डॉलर के जजिया को हटाने का मामला पुन: उठाया

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारे के दर्शन करने के लिए पाकिस्तान आने वाले सिख श्रद्धालुओं पर लगाए गए 20 डॉलर जजिया (टैक्स) को हटाने के मामले को फिर केंद्र सरकार के समक्ष उठाया है। 

फिरोजपुरः भारत-पाक सीमा से 25 करोड़ की हेरोइन बरामद

पाक नशा तस्कर अपनी हरकतों से बाज आने का नाम नहीं ले रहे। वह किसी न किसी तरह भारत में हेरोइन की खेप भेजने की कोशिशें करते ही रहते हैं। इसी तरह आज फिर फिरोजपुर भारत-पाक सीमा पर तैनात बी.एस.एफ के जवानों ने बी.ओ.पी. ओल्ड महोमदिवाला और बी.ओ.पी. बहादुर के इलाके से 5 किलो हेरोइन बरामद की है। 

शर्मनाक घटनाः लाशों को ले जाने के लिए किया जा रहा कूड़े वाली गाड़ी का इस्तेमाल

सरहिंद नगर कौंसिल में इंसानियत को शर्मसार करने का मामला सामने आया है, जहां एक लाश को कूड़ा फैंकने वाली गाड़ी में रखकर श्मशानघाट में संस्कार करने के लिए लाया गया। इस पूरे मामले का खुलासा तब हुआ जब गांव कोटला भाई के नज़दीक रेलगाड़ी में से गिरने के कारण एक यात्री की मौत हो गई और जी.आर.पी. सरहिंद पुलिस ने लाश की पहचान के लिए उसे सिविल अस्पताल रखवा दिया।

राजदूतों का गुरु नगरी आना PM मोदी की कोशिशों का ही नतीजा: हरदीप पुरी

केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने कहा कि 84 देशों के राजपूतों का श्री हरिमंदिर साहिब पहुंचना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोशिशों का नतीजा है। उन्होंने बताया कि 22 नवंबर 2018 को प्रधानमंत्री मोदी ने एक कमेटी का गठन तत्कालीन गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अगुवाई में किया था।

अगर आप Online Shopping कर रहे हैं, तो हो जाएं सावधान

ऑनलाइन शॉपिंग करना एक व्यक्ति को इतना महंगा पड़ा कि उसे एक कमीज की कीमत 52 हजार 983 रुपए अदा करनी पड़ी। इस संबंधी एक शिकायत सिटी-1 एस.एच.ओ. कुलजिंदर सिंह को देते हुए जहां एक ओर कथित लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। 

तरनतारन ब्लास्ट: 4 आरोपियों को लेकर तरनतारन पहुंची NIA

गांव पंडोरी गोला में 4 सितम्बर की रात हुए ब्लास्ट में पुलिस 8 आरोपियों को काबू कर चुकी है। इस मामले की जांच अब एन.आई.ए. टीम कर रही है। एन.आई.ए. 4 आरोपियों को लेकर यहां पहुंची और उनकी निशानदेही पर अलग-अलग गांवों और उनके घरों में छापेमारी कर कुछ असला बरामद कर लिया पर अधिकारी इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं।  

 

Vaneet