Punjab Wrap Up: सियाचिन में पंजाब के 3 जवान हुए शहीद, पढ़े दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Nov 20, 2019 - 10:12 PM (IST)

जालंधरः हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

सियाचिन में पंजाब के 3 जवान हुए शहीद

सियाचिन गलेशियर में बर्फीले तूफान की वजह से 3 पंजाब रैजीमैंट के 3 जवान शहीद हो गए। इनमें  मनिन्द्र सिंह निवासी फतेहगढ़ चूड़ियां, मालेरकोटला का वीरपाल तथा मुकेरियां के गांवा सैंदों का डिंपल शामिल है।उल्लेखनीय है कि सियाचिन में बर्फीले तूफान की चपेट में आने से 6 जवान शहीद हो गए थे

कैप्टन ने सैनिकों मौत की पर दुख जताया, 12-12 लाख रुपए व नौकरी देने का ऐलान

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने लद्दाख के लगभग 19000 फुट ऊंचे सियाचिन ग्लेशियर में गत सोमवार को हिमस्खलन के कारण बर्फ के नीचे दबने से राज्य के तीन सैनिकों की असमायिक मौत पर गहरा दुख एवं शोक व्यक्त किया है। 

इमरान करतारपुर कॉरीडोर के लिए पासपोर्ट छूट का निर्देश दें: सुखबीर

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने आज पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से अनुरोध किया कि वह करतारपुर कॉरीडोर के इस्तेमाल के लिए की पासपोर्ट छूट की घोषणा को लागू करने का निर्देश दें तथा साथ ही श्रद्धालुओं से लिए जाने वाले 20 डॉलर सर्विस शुल्क को भी हटा दें।

न्ना: सीवरेज के कार्य दौरान मिट्टी धंसने से 2 मजदूरों की मौत, तस्वीरें

ललहेड़ी रोड पर पिछले कई दशकों से सीवरेज डालने की मांग को लेकर जहां लाइन के उस पार रह रहे हजारों की संख्या में लोगों ने काफी लंबा संघर्ष करने के उपरांत सीवरेज की प्रक्रिया को शुरू करवाया था। वहीं आज संबंधित ठेकेदार के तानाशाह रवैये के चलते हुए एक बड़े हादसे में जहां दो मजदूरों की मौत हो गई। 

कपूरथला में 3 बम मिलने से फैली दहशत

कपूरथला के गांव रायपुर में 3 बम मिलने से सनसनी फैल गई। जानकारी के अनुसार गांव में सरकारी ज़मीन पर मिट्टी डालने का काम चल रहा था कि इसी दौरान मज़दूरों की तरफ से ज़मीन में से 3 बम बरामद किए गए। मौके पर बम निरोधक दस्ते को भी बुलाया गया और जांच की जा रही है।

चंडीगढ़ भाजपा को जल्द मिलेगा नया अध्यक्ष, इन नामों की चर्चा

 नगर भाजपा के नए मुखिया की ताजपोशी जल्द होने जा रही है। इस पद के लिए मुख्यत: चार नाम सामने हैं जिनमें से स. सतिंदर सिंह एडवोकेट, राजकिशोर, धीरेंद्र तायल व देवेश मोदगिल शामिल हैं। इनमें से स. सतिंदर सिंह सबसे मजबूत दिख रहे हैं क्योंकि शहर की अफसरशाही पर इनकी मजबूत पकड़ है व बड़े से बड़े अफसर भी इनके आगे नतमस्तक होते हैं।

लड़की को छेड़ने पर नौजवान को नंगा करके पीटा, वीडियो वायरल

अमृतसर में एक लड़की को छेडऩे के मामले में एक युवक को कुछ लोगों द्वारा नंगा करके बेरहमी से पीटने की वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। फिलहाल इस मामले में पुलिस की ओर से कोई बयान नहीं दिया गया। यह वीडियो चाटीविंड इलाके की बताई जा रही है।

दलित पर क्रूरता का एक और मामला सामने आया, वीडियो वायरल

संगरूर जिले में दलित खेत मजदूर जगमेल सिंह की हत्या के बाद मुक्तसर में एक दलित मजदूर पर क्रूरता का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद आज पुलिस ने मामला दर्ज किया। वीडियो में रामू बंधे हाथों से ट्रैक्टर ट्रॉली में दिख रहा है।

करतारपुर कॉरिडोर को लेकर भारत-पाक में होगी बैठक, पासपोर्ट व 20$ फीस पर हो सकती है चर्चा

करतारपुर कॉरिडोर को लेकर कुछ मसलों पर भारत और पाकिस्तान के बीच दोबारा बैठक होगी। सूत्रों मुताबिक पासपोर्ट खत्म और 20 डॉलर फीस खत्म करने संबंधी विषय पर चर्चा की जा सकती है। श्री करतारपुर साहिब के दर्शन करने के लिए जो रजिस्ट्रेशन 10 दिन पहले किया जाता है उसमें भी ढील दी जा सकती है। 

हथियारों की नोक पर लूट व कत्ल की वारदातों को अंजाम देने वाला गैंग काबू

बटाला की सिटी पुलिस के हाथ उस समय बड़ी सफलता लगी, जब पंजाब में हथियारों की नोक पर लूट व इरादा कत्ल की वारदातों को अंजाम देने वाले 5 मैंबरी खतरनाक गैंग को भारी मात्रा में असले व नशीले पदार्थ सहित काबू कर लिया गया। 

Vaneet