Punjab Wrap Up: पढ़े दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Nov 30, 2019 - 09:45 PM (IST)

जालंधरः हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

25 करोड़ रुपए की हैरोइन सहित विदेशी महिला गिरफ्तार

फगवाड़ा पुलिस ने चैकिंग दौरान फगवाड़ा जी.टी रोड पर स्थित गांव सपरोड के पास एक विदेशी महिला को 25 करोड़ रुपए की हैरोइन सहित गिरफ्तार कर एनडीपीएस के तहत मामला दर्ज किया है। प्रैस वार्ता दौरान एसएसपी कपूरथला सतिंदर सिंह ने बताया कि नशे के खात्मे के लिए इंस्पेक्टर बलविंदर पाल इंचार्ज सीआईए कपूरथला,

Suicide करने वाले छात्र का वीडियो आया सामने, कहा- 'Love You' मम्मी-पापा...गुड बॉय

लुधियाना के एक सरकारी स्कूल में टीचर-प्रिसिंपल द्वारा एक छात्र को प्रताड़ित करने के शर्मनाक मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। दरअसल, सुसाइड से पहले छात्र धनंजय तिवारी (17) ने एक वीडियो भी बनाया, जिसमें उसने अपनी मौत के लिए अपने प्रिंसिपल और टीचर को दोषी ठहराया है।

धनंजय की मौत पर कैप्टन ने जताया शोक, DC को दिए जांच के आदेश

लुधियाना के एक सरकारी स्कूल में टीचर-प्रिसींपल द्वारा एक छात्र को प्रताड़ित करने के मामले में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने जांच के आदेश दिए हैं। कैप्टन ने ट्वीट करते लिखा है कि लुधियाना में प्रिंसीपल और टीचर की प्रताड़ना से दुखी होकर आत्महत्या करने वाले 11 वीं के छात्र धनंजय ने क की मौत से वह काफी आहत हैं। 

विश्व कबड्डी कप में भाग नहीं लेगी पाक टीम

पंजाब में श्री गुरु नानक देव जी के 550 वें प्रकाश पर्व को समर्पित विश्व कबड्डी कप 1 से 9 दिसंबर तक करवाया जा रहा है। पर इसमें पाकिस्तानी टीम हिस्सा नहीं लेगी। दरअसल, क्लीयरेंस न मिलने के कारण पाक टीम भारत नहीं आ सकेगी। यह जानकारी कबड्डी टीम के सिलैक्टर और पुराने खिलाड़ी तेजिन्दर सिंह मिड्डू खेड़ा ने दी।  

पंजाब बोर्ड की 5वीं, 8वीं, 10वीं और 12वीं की वार्षिक परीक्षा की डेटशीट जारी

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से 5वीं और 8वीं क्लास की सालाना परीक्षा की डेटशीट जारी कर दी गई है। बोर्ड के परीक्षा कंट्रोलर ने बताया कि 5वीं की परीक्षा 18 फरवरी से 26 फरवरी 2020 तक बोर्ड की ओर से स्थापित परीक्षा केंद्रों में सुबह 11 बजे से दोपहर 2.15 तक करवाई जाएगी।

रेल यात्रियों के लिए अहम खबरःडेढ़ माह पटरी पर नहीं दौड़ेगी यह ट्रेनें

सर्द ऋतु शुरू होते ही उत्तर भारत में जहां घने कोहरे का मौसम शुरू हो जाता है, वहीं यह सीजन ट्रेनों के पहिए अकसर जाम कर देता है। हर साल की तरह इस साल भी रेल विभाग ने फिरोजपुर मंडल से संबंधित 22 उन गाडियों को डेढ़ माह के लिए रद्द करने का निर्णय किया है जो घने कोहरे के कारण अकसर देरी से चलती हैं।

लिफ्ट में 20 मिनट तक फंसा रहा युवक, बाहर निकालने पर हुई मौत

इस्लामगंज में प्रिंस लिफाफा स्टोर में शनिवार सुबह 11:15 बजे साफ-सफाई करते समय 16 साला नौकर अचानक लिफ्ट की लपेट में आ गया, लगभग 20 मिनट तक नाबालिग लिफ्ट और दीवार के बीच फंसा रहा। लोगों ने हाथ के साथ लिफ्ट रो खीच कर जख्मी हालत में युवक को बाहर निकाला और इलाज के लिए सी.एम.सी. अस्पताल पहुंचाया, यहां डॉक्टरों ने मृतक घोषित कर दिया।

Video: सड़क पर जा रही कार को लगी आग, बाल-बाल बचे पति-पत्नी

लुधियाना बस स्टैंड के नजदीक एक कार को देखते ही देखते अचानक आग लग गई। कार में एक बुुजुर्ग जोड़ा सवार था, जिनको तुरंत लोगों ने बाहर निकाल लिया। इसके बाद कुछ दूरी पर पड़े एक पानी की सप्लाई वाले ट्रक ने काफी मुशकत के बाद आग पर काबू पाया। 

कश्मीरी विद्यार्थियों को लेट फीस या कम अटैंडैंस के कारण प्राइवेट यूनिवर्सिटियां तंग न करें : कैप्टन

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि कश्मीर के मौजूदा हालात को देखते हुए पंजाब की प्राइवेट यूनिवर्सिटियों में पढ़ रहे कश्मीरी विद्यार्थियों का साल खराब नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंनेएक बयान में कहा कि कश्मीरी विद्यार्थियों ने उनके ध्यान में यह मामला लाया है

पत्नी ने किया पति का बेरहमी के साथ कत्ल, कमरे शव देख सास व देवर के उड़े होश

नंगल तहसील के साथ लगते गांव छोटेवाल में उस समय दहशत का माहौल पैदा हो गया, जब एक महिला ने अपने पति का बेरहमी के साथ कत्ल कर दिया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच आरंभ कर दी है। पुलिस ने मृतक अली की पत्नी को हिरासत में लिया है।

 

 

 

Vaneet