Punjab Wrap Up: पढ़े दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Dec 14, 2019 - 06:22 PM (IST)

जालंधरः हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

सुखबीर बादल SAD के तीसरी बार बने प्रधान

अकाली सांसद सुखबीर सिंह बादल आज लगातार तीसरी बार शिरोमणि अकाली दल (SAD) के प्रधान चुनें गए। अकाली दल के प्रतिनिधियों की शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के तेजा सिंह समुद्री हाल में बैठक हुई, जिसमें सुखबीर बादल को सर्वसम्मति से प्रधान चुना गया। इस दौरान सुखबीर और हरसिमरत बादल को सिरोपा पहनाकर सम्मानित भी किया गया।

अकाली दल के 99वें स्थापना दिवस पर मोदी ने पंजाबी में Tweet कर दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिरोमणि अकाली दल को उसके 99वें स्थापना दिवस पर शनिवार को बधाई देते हुए कहा कि पार्टी समाज की सेवा करने में हमेशा अग्रणी रही है। भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के सबसे पुराने सहयोगियों में शामिल शिअद की स्थापना 1920 में हुई थी।

पंजाब की नदियों में सीवरेज घुला तो हर महीने लगेगा 5 लाख रुपए जुर्माना

नदियों में घुल रही गंदगी पर अब गैर-जिम्मेदाराना रवैया जेब पर भारी पड़ सकता है। नैशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने स्पष्ट किया है कि मार्च 2020 के बाद अगर सतलुज, ब्यास, घग्गर और काली बेईं नदी में गंदगी घुली तो प्रति माह 5 लाख रुपए जुर्माना वसूल किया जाएगा।

सिद्धू की खामोशी में भी बसी है सियासत, AAP के एक बयान से हिली कांग्रेस हाईकमान

कैप्टन के सिपाहसलार रहे पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू भले ही आजकल खामोश हैं, 21 जुलाई के बाद उनका कोई सियासी बयान भी ट्वीट के जरिए नहीं आया है। बावजूद इसके पंजाब में कांग्रेस सरकार और विपक्ष में बैठी आम आदमी पार्टी सहित कई दिग्गज नेताओं की सियासत उनके नाम के ईर्दगिर्द ही घूमती नजर आ रही है। 

कनाडा में हत्या की गई प्रभलीन कौर का जद्दी गांव में हुआ अंतिम संस्कार

कनाडा के शहर सरी में हत्या कर दी गई प्रभलीन कौर का आज जालंधर में अंतिम संस्कार कर दिया गया। बताने योग्य है कि प्रभलीन की लाश बीते दिन जालंधर पहुंची थी, जहां से उसकी लाश को लांबड़ा के जद्दी गांव चिट्टी में लाया गया। 

अहमदिया भाईचारे पर पाकिस्तान में हो रहे जुल्मों कारण उन्हें भारत में शरण दी जाए: बाजवा

राज्य सभा सदस्य और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा ने देश के प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को पत्र लिख कर अहमदिया भाईचारे पर पाकिस्तान में हो रहे जुल्मों का हवाला देते हुए इस भाईचारे को भारत में शरण देने की मांग की है। 

फगवाड़ा में शिव भगवान की मूर्ति की बेअदबी, लोगों में रोष

फगवाड़ा के हदियाबाद इलाके में स्थित श्री पर्वत मंठ पाठशाला मंदिर में भगवान शिव की मूर्ति की बेअदबी करने का मामला सामने आया है। इस बात की खबर मिलते ही मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स पहुंच गई है। वहीं मंदिर में हुई यह शर्मनाक घटना सी.सी.टी.वी. में भी कैद हो गई है। 

DGP ने सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षा की समीक्षा की, नशा विरोधी अभियान को तेज करने के निर्देश

पाकिस्तान स्थित आतंकियों की ओर से भारी खतरे को देखते हुए पंजाब के डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा की और साथ ही पुलिस फोर्स को निर्देश दिए कि सीमावर्ती क्षेत्रों में नाकों को मजबूत बनाया जाए। 

ब्यास के एक प्राईवेट स्कूल में 8 वर्षीय बच्ची से रेप

यहां के एक प्राईवेट स्कूल में 8 वर्षीय छात्रा के साथ स्कूल के ही एक विद्यार्थी द्वारा दुष्कर्म करने का शर्मनाक मामला सामने आया है। पीड़िता की मां ने बताया कि उसकी बेटी ब्यास के एक प्राईवेट स्कूल में दूसरी कक्षा में पढ़ती है। गत दिवस स्कूल  से फ़ोन आया कि आपकी लड़की रो रही है, आप इसे स्कूल से ले जाएं।

शर्मनाक! जालंधर की कालिया कालोनी नजदीक नहर से मिला बच्चे का भ्रूण

जालंधर की कालिया कालोनी नज़दीक नहर से बच्चे का भ्रूण मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। आस-पास के लोगों ने तुरंत इस घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने भ्रूण को नहर में से निकाला।

ब्यास दरिया से पाकिस्तानी नाव बरामद

भारत-पाक सरहद के साथ लगते रावी दरिया में शनिवार सुबह लगभग 6 बजे बी.एस.एफ. के जवानों ने एक पाकिस्तानी नाव बरामद की है। मिली जानकारी मुताबिक अंदेशा जाहिर किया जा रहा है कि यह नाव पानी के बहाव के साथ बह कर इधर आई है। 

Vaneet