Punjab Wrap Up: वृद्ध दंपत्ति के लिए मसीहा बनकर आया फिरोजपुर का DC, पढ़े दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Dec 18, 2019 - 09:51 PM (IST)

जालंधरः हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

सरकार का फरमान, पंजाब में जल्द लागू होगा नया मोटर व्हीकल एक्ट

केंद्र सरकार द्वारा संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट को पंजाब में जल्द लागू कर दिया जाएगा। यह जानकारी परिवहन मंत्री रजिया सुल्ताना ने दी। उन्होंने कहा है कि बैठकों का दौर खत्म हो चुका है। पंजाब में नया मोटर व्हीकल एक्ट 1-2 दिन में लागू हो जाएगा।

शहीद सुखविन्दर का सरकारी सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

राजौरी में सोमवार को पाकिस्तान द्वारा की गई गोलीबारी दौरान मुंहतोड़ जवाब देते हुए होशियारपुर का जवान सुखविन्दर सिंह शहीद हो गया था। सुखविन्दर का शव आज होशियारपुर के तलवाड़ा अधीन पड़ते गांव फतेहपुर में पहुंचा, जहां उसका सरकारी सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। जैसे ही शव जद्दी गांव पहुंचा तो माहौल काफी गमगीन हो गया

मनप्रीत बादल ने केंद्र से गेहूं-धान पर MSP जारी रखने की अपील की

पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने केंद्र से न्यूनतम समर्थन मूल्य (एम.एस.पी.) पर किसानों का गेहूं और धान खरीदना जारी रखने, फसल बदलीकरण को प्रोत्साहित करने और तेजी से गिर रहे भूजल स्तर को रोकने के लिए मकई और अन्य वैकल्पिक फसलों की खरीद सुनिश्चित करने की अपील की है। 

वृद्ध दंपत्ति के लिए मसीहा बनकर आया फिरोजपुर का DC

अपना घर होने के बावजूद दर-दर की ठोकरें खा रहे वृद्ध दपत्ति को हाईकोर्ट के आर्जी स्टे के बाद जिला प्रशासन ने उनके घर का कब्जा दिलवाया है। डिप्टी कमिश्नर चंदर गैंद खुद उक्त दंपत्ति को उनके घर का कब्जा दिलवाने उनके गांव झांब पहुंचे। 

CAB पर भड़के बैंस, कहा- 'BJP ने देश को तोड़ने का बनाया रास्ता'

लोक इंसाफ पार्टी के प्रमुख सिमरजीत सिंह बैंस की तरफ से 'नागरिकता संशोधन बिल' (कैब) का ज़बरदस्त विरोध किया गया। उन्होंने कहा कि इस कानून को लागू करके भाजपा ने देश को तोड़ने का रास्ता बना लिया है क्योंकि बिल के कारण देश में जगह -जगह पर हिंसक प्रदर्शन हो रहे है

Pics: दुबई में गोराया के नौजवान की हत्या, जली हालत में मिला शव

रोजगार के लिए करीब 8 माह पहले दुबई गए गोराया के गांव सरगुन्दी के रहने वाले 24 वर्षीय गगनदीप बंगा की दुबई में हत्या करके शव को जलाने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार गगनदीप की मौत की सूचना उसकी दुबई रहती बहन ने परिवार को फोन करके दी। गगनदीप के पिता देसराज ने बताया कि उन्होंने एक लाख के करीब पैसा ख़र्च कर 17 अप्रैल 2019 को उसे दुबई के सोनापुर में प्लम्बर के काम में भेजा था

खजाना खाली परन्तु सांसदों और विधायकों को 20 लग्जरी गाड़ियां देगी 'कैप्टन सरकार'

पंजाब सरकार चाहे फंड की कमी के कारण मुलाजिमों को समय पर वेतन देने में असमर्थ है परन्तु सांसदों और विधायकों के लिए 20 लग्जरी गाड़ियां खरीदने की तैयारी कर ली गई है। ये प्रस्ताव वित्तीय विभाग के पास पहुंच चुका है। विभाग की मोहर लगने के बाद कांग्रेस अपने सांसदों और कुछ विधायकों की पुरानी गाड़ियां बदल देगी।

तरनतारन में दिन-दिहाड़े व्यक्ति को मारी गोलियां

तरनतारन में दिन-दिहाड़े एक व्यक्ति पर कुछ लोगों ने शरेआम गोलियां चलाने का मामला सामने आया है, जिस कारण वह गंभीर रूप में जख्मी हो गया। घटना सम्बन्धित सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

होशियारपुर: एकलौते बेटे की मौत की खबर सुन गम में डूबे पिता ने भी तोड़ा दम

अज्ञात कार की चपेट में आने से बुरी तरह घायल अपने एकलौते बेटे 24 वर्षीय साहिल की लुधियाना से होशियारपुर लौटते समय कल देर रात मौत की खबर को सुनते ही गुरु नानक कॉलोनी बजवाड़ा में पिता तिलक सिंह इसे बर्दाश्त नहीं कर सके। 

ढींडसा का शक्ति प्रदर्शन,कहा सुखबीर लेता है अकाली दल के सारे फैसले

बादलों के खिलाफ  शिरोमणि अकाली दल के नेता और राज्यसभा सदस्य सुखदेव सिंह ढींडसा ने मोर्चा खोल दिया है। बादल परिवार पर सीधा हमला बोलने के बाद आज उन्होंने संगरूर स्थित  अपने निवास स्थल पर शक्ति प्रदर्शन किया,जिसमे हजारों की गिनती में उनके समर्थक पहुंचे।

Vaneet