Punjab Wrap Up: पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Jan 01, 2020 - 10:02 PM (IST)

जालंधरः हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

पठानकोट एयरबेस पर हमले के 4 साल पूरे, अभी भी है आतंकियों के निशाने पर

attack on pathankot airbase completes 5 years still on terrorists targets

पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले को आज पूरे 4 साल बीत चुके हैं, फिर भर यह आतंकियों के निशाने पर ही है। एयरबेस पर फिर से फिदायीन हमले के इनपुट बीते सितंबर माह से ही मिल रहे हैं। बीते मंगलवार को भी इनपुट मिलने के बाद आस-पास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन जारी है। \

पंजाब-हरियाणा में शीतलहर जारी, लुधियाना में तापमान 0.3 डिग्री सेल्सियस

पंजाब और हरियाणा में भीषण शीतलहर बुधवार को भी जारी रही। दोनों राज्यों में सबसे ठंडा स्थान लुधियाना रहा। मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि पंजाब के लुधियाना में पारा कई डिग्री गिरकर 0.3 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। वहीं अमृतसर और पटियाला में न्यूनतम तापमान क्रमश: 1.6 और 2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

श्री गुरु गोबिंद सिंह के प्रकाश पर्व पर कैप्टन ने लोगों को दी बधाई

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने दशमेश पिता गुरू गोबिंद सिंह के प्रकाश पर्व पर सभी लोगों को हार्दिक बधाई दी है। कैप्टन सिंह ने आज यहां जारी संदेश में कहा कि महान संत सिपाही गुरु गोबिन्द सिंह ने 1699 में श्री आनन्दपुर साहिब में खालसा पंथ की स्थापना की जो सिखों में चड़दी कला के अमिट जज्बे को दर्शाता है।

3 से 5 जनवरी तक गैर सिखों को करतारपुर गुरुद्वारे में नहीं मिलेगा प्रवेश

non sikhs will not get admission in kartarpur on guru gobind singh jayanti

करतारपुर स्थित ऐतिहासिक दरबार साहिब गुरुद्वारे को पाकिस्तान गुरु गोबिन्द सिंह जयंती समारोह पर स्थानीय गैर सिखों के लिए शुक्रवार से तीन दिन के लिए बंद रखेगा। सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक ने अपने जीवन के अंतिम वर्ष गुरुद्वारा दरबार साहिब में ही बिताए थे। 

Video: सुखजिन्दर रंधावा वायरल वीडियो की जांच करवाए सरकार: बैंस

लोक इंसाफ पार्टी के प्रधान सिमरजीत सिंह बैंस ने पंजाब सरकार को कैबिनेट मंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए कहा है। बैंस ने कहा कि इस मामले पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की खामोशी कई सवाल पैदा करती है।

संगरूर में नर्सिंग छात्रा ने की खुदकुशी

 मानसिक परेशानी के कारण गांव फग्गूवाला में एक नौजवान लड़की ने घर में जहरीली दवा निगल कर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। इस सम्बन्धित राजवंत कुमार एस.आई. थाना भवानीगढ़ ने जानकारी देते हुए बताया कि गांव फग्गूवाला के पंचायत मैंबर जसप्रीत सिंह ने पुलिस को दिए बयानों में बताया कि उसकी बहन सरबजीत कौर (22) सुनाम में जी.एन.एम (नर्सिंग का कोर्स) का कोर्स कर रही थी।

पाकिस्तान से आई 25 करोड़ की हेरोइन और हथियारों सहित तस्कर गिरफ्तार

smuggler arrested with heroin and weapons

पंजाब के खुफिया विभाग काउंटर इंटेलिजेंस के डी.एस.पी बलबीर सिंह की टीम ने एक आप्रेशन दौरान पाकिस्तान से आई 25 करोड़ की हेरोइन सहित तस्कर भलवान सिंह निवासी अली के अलीवाल को गिरफ्तार किया है।

गुरु साहिब का निरादार करने वाले रंधावा का चेहरा हुआ बेनकाबःमजीठिया

पूर्व मंत्री और अकाली दल के जनरल सचिव विधायक बिक्रम सिंह मजीठिया ने कैबिनेट मंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा के खोखले दावों का मुंह तोड़ जवाब देते हुए वायरल वीडियो की जांच मौजूदा जज से  करवाने की चुनौती दी है। पत्रकारों के साथ बातचीत करते  मजीठिया ने कहा कि गुरु नानक देव जी के प्रति इस्तेमाल की गई भाषा के 

भैंस ने चबाया बारूदी हथगोला,उड़ा जबड़ा; मौत

सतलुज दरिया के किनारे पर बसे गांव खेड़ा बाग के रमेश चंद की भैंस द्वारा बारूद से बने देसी हथगोले को चबाने से भैंस का निचला जबड़ा उड़ गया जिस कारण भैंस की मौत हो गई। गांव स्वामीपुर के सरपंच शोबित कुमार का कहना है कि  खेड़ा बाग के रमेश चंद की भैंस घर से छूट कर जंगली इलाके की तरफ चली गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News