Punjab Wrap Up: पढ़े दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Jan 22, 2020 - 07:45 PM (IST)

जालंधरः हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

तो क्या कांग्रेस आलाकमान के कहने पर "गुरु फिर होंगे शुरू" !

दिल्ली चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस आलाकमान को एक बार फिर से पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की याद आई है। उनका नाम इस बार स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल कर लिया है। यूं कहिए की आलाकमान का इशारा है कि "गुरु फिर हो जा शुरू"। 

पंजाब पुलिस के लिए शानदार रही गुप्ता की अगुवाई,बड़े नशा तस्करों के साथ नामी गैंगस्टर को दबोचा

पंजाब पुलिस के लिए बॉर्डर एरिया में खतरा बने ड्रोन्स से तस्करी, बॉर्डर क्रासिंग का मामला हो या गैंगस्टरों की धरपकड़ जो पंजाब के लिए काफी चैलेंजिंग था, जिसे डी.जी.पी. की नियुक्ति के बाद से दिनकर गुप्ता शानदार तरीके निपटा रहे हैं। 7 फरवरी 2019 को दिनकर गुप्ता के हाथों में जब से पंजाब पुलिस की कमान आई है 

दिल्ली विधानसभा चुनावःकैप्टन के साथ प्रचार करेंगे सिद्धू

दिल्ली विधानसभा चुनाव-2020 को लेकर नामांकन प्रक्रिया खत्म होने के बाद कांग्रेस ने चुनाव प्रचार के लिए कमर कस ली है। इसके लिए पार्टी ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। इसमें पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के साथ पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिद्धू का नाम भी शामिल है। 
 

लड़की के घर वाले कर रहे थेे प्रेमी का पीछा, ओवर स्पीड कार पलटने से प्रेमिका की मौत

जिले के गांव पालीवाला में विवाहिता को जबरदस्ती अपनी कार में ले जा रहे व्यक्ति का पीछा कर रहे महिला के पारिवारिक सदस्यों के भय से कार और स्पीड से भगाने का प्रयास किया। इस हड़बड़ाहट में उक्त व्यक्ति की कार पलट गई जिसमें सवार विवाहिता की घटना स्थल पर ही मौत हो गई

स्कूल से गायब हुआ LKG का बच्चा, रो-रो पागल हुआ पिता

रूपनगर में स्थित संत क्रम सिंह अकादमी में उस समय हंगामा हो गया, जब वहां पढ़ता बच्चा अपने घर नहीं पहुंचा। अकादमी पहुंचे गांवासियों सहित बच्चे के पिता ने स्कूल प्रबंधकों पर लापरवाही का आरोप लगाया। इस दौरान बच्चे के पिता ने छत से छलांग मार कर खुदकुशी करने की चेतावनी दी।

सुनाम में किरच मारकर नौजवान का कत्ल

बीती रात स्थानीय रेलवे स्टेशन के बाहर एक व्यक्ति का किरच मार कर कत्ल कर दिया गया। जानकारी देते हुए जी.आर.पी. पुलिस के इंस्पेक्टर ने बताया कि रेलवे स्टेशन के बाहर स्थित मोटरसाइकिल स्टैंड पर एक व्यक्ति मोटरसाइकिल लेने के लिए आया। 

सेना के जवान ने बनाया ऐसा रोबोट जो जान-माल के साथ करेगा आर्थिक बोझ को कम

मुक्तसर जिले के गांव दोदा में रहने वाले सेना के जवान ने एक ऐसा रोबोट बनाया है, जो न सिर्फ सेना के आर्थिक बोझ को कम करेगा बल्कि जवानों की कीमती जान भी बचाएगा।

नशा करने के लिए कमरा न देने पर होटल मालिक पर हमला

अमृतसर में एक होटल का कमरा न देना उसके मालिक को महंगा पड़ गया। कुछ युवकों ने नशा करने के लिए कमरा न देने पर होटल के मालिक पर हमला कर दिया।  सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

मनीला में पंजाबी युवक की हत्या

पिछले करीब 17 सालों से मनीला के शहर एग्रासिटी में रह कर फाइनांस का काम करने वाले गांव ऐतियाना हाल निवासी सफीपुरा के सुरजीत सिंह (36) का बीते कल अज्ञात शूटर ने गोली मारकर कत्ल कर दिया।

गैंगस्टर भगवानपुरिया की याचिका पर सुनवाई,पटियाला जेल प्रशासन ने कहा- नहीं किया जा रहा टॉर्चर

गैंगस्टर जगदीप सिंह उर्फ जग्गू भगवानपुरिया की जेल में जान को खतरे संबंधी याचिका पर पंजाब पुलिस ने जवाब दाखिल नहीं किया जबकि जेल प्रशासन ने जवाब में कहा कि जग्गू की पटियाला जेल में सुरक्षा पुख्ता है और उसे टॉर्चर नहीं किया जा रहा और न ही एनकाऊंटर की कोई बात सामने आई है। 

 

 

Vaneet